scriptबाहरी राज्यों पर नजर, सैंपलिंग तेज | Overseas states monitored, sampling intensified | Patrika News

बाहरी राज्यों पर नजर, सैंपलिंग तेज

locationचुरूPublished: May 10, 2020 12:48:48 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

कोरोना महामारी के चलते चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने सूरत व अहमदाबाद से आए दस लोगों को चिन्हित कर जांच की है। स्वास्थ्य विभाग के धर्मपाल मूंड ने बताया कि विभाग को मिली सूचना अनुसार गांव कुंसुंबी से दो, जसवंतपुरा से तीन, घणाउ से दो तथा वार्ड 23 सादुलपुर से तीन व्यक्ति सूरत से सादुलपुर पहुंचे।

बाहरी राज्यों पर नजर, सैंपलिंग तेज

बाहरी राज्यों पर नजर, सैंपलिंग तेज

सादुलपुर. कोरोना महामारी के चलते चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने सूरत व अहमदाबाद से आए दस लोगों को चिन्हित कर जांच की है। स्वास्थ्य विभाग के धर्मपाल मूंड ने बताया कि विभाग को मिली सूचना अनुसार गांव कुंसुंबी से दो, जसवंतपुरा से तीन, घणाउ से दो तथा वार्ड 23 सादुलपुर से तीन व्यक्ति सूरत से सादुलपुर पहुंचे। जिनकी विभाग की ओर से जांच की गई। सभी के नमूने लेकर जांच रविवार को की जाएगी एवं सभी को अंबेडकर भवन में आइसोलेट किया गया है। इसके अलावा प्रभारी डा.सज्जन रोहिवाल ने बताया कि सूरत एवं अहमदाबाद से आने वाले कुल 15 लोगों को चिन्हित कर स्क्रीनिंग की गई है। डॉ.रोहिवाल ने बताया कि विभाग को उपलब्ध थर्मलगन के परिणाम संतोषजनक एवं सटीक नहीं आते हैं तथा थर्मामीटर से सभी की जांच संभव नहीं है। जोधपुर से आई एक वार्ड 17 निवासी युवती की जांच की गई थी। जिसकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
सैम्पल लेकर करें क्वारंटीन
तारानगर. जिला कलक्टर संदेश नायक व एसपी तेजस्वी गौतम ने कोरोना महामारी को लेकर पंचायत समिति के सभागार में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कलक्टर व एसपी ने महामारी को लेकर क्षेत्र में किए गए लॉकडाउन की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकारी बम्बई, सूरत, अहमदाबाद व बाहरी राज्यों से आने वालें प्रत्येक लोगों पर नजर रखें व जरूरत होने पर उन लोगों को क्वारेंटाइन कर उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे ताकि कोरोना महमारी का पता लग सकें। उन्होंने मास्क नही पहनने व लॉकडाउन तोडऩे वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलक्टर ने कहा कि सभी के सहयोग से ही इस कोरोना महामारी को रोका जा सकता है इसलिए सभी सतर्क रहकर सरकार व प्रशासन का सहयोग करें। बैठक में एसडीएम अर्पिता सोनी, तहसीलदार तेजपाल गोठवाल, बीडीओ अजीतसिंह, नायब तहसीलदार सुल्तानसिंह, एसीबीईओ बाबूलाल बुनकर आदि अधिकारी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो