scriptPatrika Photo Gallery:- कलक्ट्रेट के गेट पर फूटा किसानों का गुस्सा, वहीं पार्षद बैठे धरने पर | Patrika News
चुरू

Patrika Photo Gallery:- कलक्ट्रेट के गेट पर फूटा किसानों का गुस्सा, वहीं पार्षद बैठे धरने पर

6 Photos
1 year ago
1/6

चूरू में गुरुवार को कलक्ट्रेट परिसर में जाने को लेकर आक्रोशित किसान से उलझती पुलिस।

2/6

चूरू. किसान रामकृष्ण ङ्क्षछपा के लगी मामूली चोट पर किसान को पट्टी बांधते हुए।

3/6

चूरू. किसानों को संबोधित करते किसान नेता छगनलाल चौधरी.

4/6

किसान महापंचायत में अधिकाधिक संख्या में पहुंचने की अपील तारानगर. अखिल भारतीय किसान सभा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने किसान महापंचायत को लेकर गुरुवार को तहसील के अनेक गांवों का दौरा किया। किसान सभा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने जिगसाना ताल, जोरजी का बास, जिगसाना टिब्बा, अलायला, छत्तुङ्क्षसह की ढाणी, रामपुरा, ढाणी पुनिया, अभयपुरा, चाहरो का बास, झाड़सर छोटा, झाड़सर बड़ा, राजू की ढाणी, लाम्बा की ढाणी, ङ्क्षढगी, ढाणा पट्टा राजपुरा, ढाणी मोतीङ्क्षसह, नरङ्क्षसहनगर, हडिय़ाल, मोरथल आदि गांवों में जनसंपर्क कर किसान सभा के आह्वान पर 3 मार्च को कृषि उपज मंडी तारानगर में होने वाली किसान महापंचायत मेहंदी का अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की।

5/6

पानी की किल्लत: मटके फोड़कर किया प्रदर्शन सुजानगढ़. वार्ड 46 के मौहल्लेवासियो ने गुरुवार को एसडीएम कार्यालय के सामने मटके फोडकर प्रदर्शन किया ओर पीने के पानी की व्यवस्था सुचारू करने की मांग की। किसान सभा के सचिव रामनारायण रूलाणियां ने बताया कि वार्ड में मौजूद बिजारणियो व नायकों की ढ़ाणियो में 3 इंच की पानी की लाइन डाली हुई जिसको अभी तक मुख्य लाइन से जोड़ा नहीं गया इस कारण 15-20 ढ़ाणियों के लोग व पशुधन प्रभावित हो रहे है। बनवारीलाल बिजारणियां, गंगाधर मूंड, मुमताज काजी, दूलीचन्द, मोहनी, कान्ता, रूकमा, हजारीराम, मुनाराम, संतोष आदि मौजूद थे।

6/6

पार्षद बैठे अनिश्चितकालीन धरने पर छापर. पालिका पर अनियमितता व संवैधानिक अधिकारों के हनन को लेकर अपनी दस सूत्रीय मांगों को लेकर पालिका के एक दर्जन से अधिक आक्रोशित पार्षद गुरूवार को पालिका परिसर के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गये। पालिका उपाध्यक्ष सीताराम प्रजापत व पालिका प्रतिपक्ष नेता रामकरण जाट के नेतृत्व मे धरने पर बैठे पार्षदों मे पालिका मे चल रही अनियमितताओं को लेकर रोष है। वहीं पार्षदों का कहना है कि पालिका द्वारा पार्षदों के संवैधानिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है। पिछले दिनों बजट बैठक मे भी पार्षदों ने पालिका से पिछले वित्तीय वर्ष के आय व्यय के आँकड़ों की माँग करते हुए बजट को पारित नही होने दिया। धरने से पूर्व पार्षदों ने पालिका की अनियमितताओं को लेकर जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग से भी मुलाकात कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.