scriptPATRIKA PHOTO GALLERY- गौर ऐ गणगौर तू पाछी आ आछी.. आ सुहागिनें थाने याद करे… | Patrika News
चुरू

PATRIKA PHOTO GALLERY- गौर ऐ गणगौर तू पाछी आ आछी.. आ सुहागिनें थाने याद करे…

16 Photos
1 year ago
1/16

चूरू. गणगौर पर्व पर महिलाओं व युवतियों में खासा उत्साह नजर आया। शहर में मेलेे जैसा माहौल रहा। पावटा कुएं के पास लगे मेले में लोगों ने खूब आनंद लिया। इस दौरान गढ़ चौराहे से पांच गणगौर की शाही सवारी रवाना हुई। इस दौरान महिलाओं ने गणगौर नम आंखों से विदाई दी।

2/16

चूरू. गणगौर पर्व पर महिलाओं व युवतियों में खासा उत्साह नजर आया। शहर में मेलेे जैसा माहौल रहा। पावटा कुएं के पास लगे मेले में लोगों ने खूब आनंद लिया। इस दौरान गढ़ चौराहे से पांच गणगौर की शाही सवारी रवाना हुई।

3/16

चूरू. गणगौर की सवारी में शामिल सभापति पायल सैनी व अन्य।

4/16

सरदारशहर. नगरपालिका की ओर से शाम को शाही लवाजमे और परम्परा के साथ गणागौर की सवारी निकाली गई।

5/16

सरदारशहर. गाजे-बाजे से शुरू हुई गणगौर की सवारी नगरपालिका से शुरू होकर राजवाले कुएं पर पण्डित संपतमल देरासरी व पण्डित दिनेश देरासरी ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ गणगौर की पूजा अर्चना की। सरदारशहर में निकाली गई गणगौर की सवारी के दौरान पूजा अर्चना करते विधायक अनिल शर्मा व पालिकाध्यक्ष राजकरण चौधरी।

6/16

सरदारशहर के ताल मैदान में गणगौर मेले में उमड़ा महिलाओं का सैलाब।

7/16

राजलदेसर अगुणे कुए के ईसर के साथ फैरे लेती गौर माताएं।

8/16

राजलदेसर सुभाष चोक पर गौर माता की पूजा करती नव विवाहिताएं।

9/16

रतनगढ़ में गणगौर की सवारी के समय बाजार में उमड़ी भीड़।

10/16

रतननगर. महिलाओं का प्रमुख त्यौहार गणगौर उत्सव कस्बे में धूमधाम से मनाया गया। एडवोकेट अनिलकुमार मिश्रा ने बताया कि मिश्रा मोहल्ला स्थित शिव मंदिर से गणगौर माता के विधिवत पूजन के बाद बैण्ड बाजे के साथ शिवजी मंदिर से गणगौरी गेट तक शोभायात्रा निकाली गई। जयकारों के साथ पूरे कस्बे को गुंजायमान कर दिया गया।

11/16

रतनगढ़ में गणगौर की सवारी निकालते सम्मानित अतिथि।

12/16

साहवा. कांधल कोटड़ी से निकाली गई ईसर-गणगौर की सवारी के साथ अन्य मोहल्लों से आई गणगौर का श्री ठाकुरजी के मंदिर के पास आरती उतारी गई।

13/16

सादुलपुर. बारिश ने गणगौरी तीज समारोह के रंग में भंग डाल दिया। गणगौर मेला सेवा समिति की तरफ से मेला स्थल पर कार्यक्रम का आयोजन रखा था, मगर बारिश शुरू होने से महिलाएं गणगौर का विसर्जन कर जल्दी जल्दी से घरों की ओर निकल गई।

14/16

सादुलपुर. बारिश ने गणगोरी तीज समारोह के रंग में भंग डाल दिया। गणगौर मेला सेवा समिति की तरफ से मेला स्थल पर कार्यक्रम का आयोजन रखा था, मगर बारिश शुरू होने से महिलाएं गणगौर का विसर्जन कर जल्दी जल्दी से घरों की ओर निकल गई। कार्यक्रम में चेयरमैन रजिया गहलोत नियाज मोहम्मद, पार्षद हैदर अली व रामङ्क्षसह प्रजापत के अलावा हनुमान जैन, चांद रतन कौशिक का स्वागत किया गया।

15/16

रतननगर. महिलाओं का प्रमुख त्यौहार गणगौर उत्सव कस्बे में धूमधाम से मनाया गया। एडवोकेट अनिलकुमार मिश्रा ने बताया कि मिश्रा मोहल्ला स्थित शिव मंदिर से गणगौर माता के विधिवत पूजन के बाद बैण्ड बाजे के साथ शिवजी मंदिर से गणगौरी गेट तक शोभायात्रा निकाली गई।रास्ते में जगह-जगह महिलाओं ने गणगौर माता का पूजन किया। गणगौरी गेट पहुंचने पर गांव की महिलाओं ने गणगौर माता का पूजन करके नम आंखों से गणगौर का विसर्जन किया।

16/16

तारानगर. गणगौर का विसर्जन करने जाती युवतियां व महिलाएं।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.