रिसर्जेंट राजस्थान पर पीसीसी चीफ सचिन पायलट का ये है अब तक का सबसे बड़ा बयान

Sachin Pilot churu News : पायलट ने चूरू के एक होटल में कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के रिसर्जेंट राजस्थान में धांधली की बू आती है।

By: vishwanath saini

Published: 07 Jun 2018, 06:16 PM IST

चूरू.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के रिसर्जेंट राजस्थान में धांधली की बू आती है। पायलट ने ये बात गुरुवार को चूरू के एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि सीएम ने जयपुर में रिसर्जेंट राजस्थान 2015 का आयोजन किया था। उसमें उन्होंने कहा था कि राज्य में चार लाख करोड़ रुपए का निवेश आएगा लेकिन सीएम ने अपने आखिरी बजट 2018 में रिसरजेंट राजस्थान का जिक्र तक नहीं किया।

ये योजना अब फेल भी हो गई है। इसमें अब धांधली की बू आती है। पायलट ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री ने सौर ऊर्जा के नाम पर 25 हजार मेगावाट बिजली के उत्पादन की बात कही थी। इसके लिए 26 हजार बीघा जमीन का आवंटन पांच कंपनियों को दिया गया। लेकिन अभी तक ना तो एक ईंट लगी और ना ही आधा मेगावाट बिजली का उत्पादन किया जा सका।

इस तरह राजस्थान की मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों को नाजायज फायदा पहुंचाने की कोशिश की है। युवाओं को टिकट देने की बात पर पायलट ने कहा कि अच्छे लोगों को टिकट मिलेगी। उन्होंने कहा कि लोगों स्वयं की चिंता छोड़कर पार्टी की चिंता करनी चाहिए। मेरा दावा है कि चूरू में कांग्रेस जीतेगी। राजस्थान मेें 2019 में बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस वचनबद्ध है। दिल्ली के अधिवेशन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के पुरानी दीवारें ढहाने के सवाल पर पायलट ने कहा कि हमने भाजपा को ढहाया है। राहुल के कहने का मतलब था कि कार्यकर्ता, कांग्रेस नेता और पब्लिक में संवाद की कमी रही थी। इस कारण हम लोकसभा का चुनाव हारे थे। उसे दूर करने के लिए नेताओं को जनता के पास जाने की बात कही थी।

 

पायलट ने जमेर उपचुनाव का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां अनेक बूथ ऐसे थे जहां भाजपा को एक भी वोट नहीं मिला। कांग्रेस की धड़ेबंदी के सवाल पर कहा कि जहां कांग्रेस कमजोर है या रही है। उन क्षेत्रों पर विशेष जोर है। इसे बेहतर बनाया जा रहा है। पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव हाजी निजामुद्दीन, प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मास्टर भंवरलाल मेघवाल, कांग्रेस के नेता नरेन्द्र बुडानिया, कांग्रेस जिलाध्यक्ष भंवरलाल पुजारी, प्रदेश कांग्रेस महासचिव अजीतसिंह शेखावत, रफीक मंडेलिया आदि मौजूद थे।

vishwanath saini Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned