scriptPeople should go wherever their work is done: Roads in front of their | अपना काम बनता, कहीं भी जाए जनता: इनके घर के आगे सड़कें चमाचम, लोगों के हिस्से गड्ढे और ठोकरें | Patrika News

अपना काम बनता, कहीं भी जाए जनता: इनके घर के आगे सड़कें चमाचम, लोगों के हिस्से गड्ढे और ठोकरें

चूरू. सुजानगढ़. ये सुजानगढ़ शहर की सड़कों की तस्वीर है। यहां विधायक से लेकर अतिरिक्त जिला कलक्टर, एसडीएम, सभापति के निवास स्थान-कार्यालयो के आगे सड़के जहां चमाचम है वहीं आम आदमी के हिस्से में तो गड्ढ़ों में तब्दील सड़के ही है। जिन पर सफर करना मानो नियति बन चुकी है। ये सड़कें साहब और आम आदमी में फर्क ओर भेदभाव करती नजर आती है।

चुरू

Updated: September 12, 2022 12:47:23 pm

सुजानगढ़ में जिम्मेदारों की दोहरी मानसिकता
ये सुजानगढ़ शहर की सड़कों की तस्वीर है
चूरू. सुजानगढ़. ये सुजानगढ़ शहर की सड़कों की तस्वीर है। यहां विधायक से लेकर अतिरिक्त जिला कलक्टर, एसडीएम, सभापति के निवास स्थान-कार्यालयो के आगे सड़के जहां चमाचम है वहीं आम आदमी के हिस्से में तो गड्ढ़ों में तब्दील सड़के ही है। जिन पर सफर करना मानो नियति बन चुकी है। ये सड़कें साहब और आम आदमी में फर्क ओर भेदभाव करती नजर आती है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने हाल ही में टूटी सड़को को मौलिक अधिकारो का उल्लघंन बताया है वहीं केरल हाईकोर्ट ने सड़को की बदहाली के लिए भ्रष्टाचार को जिम्मेदार ठहराया है।
यहां तक, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गत सप्ताह ही खराब सड़को को लेकर अनेक सवालिया निशान लगाए। इन्ही बातो को लेकर राजस्थान पत्रिका ने प्रदेश में सुरक्षित सड़क मेरा मौलिक अधिकार अभियान शुरू किया है।
पत्रिका ने जांच पड़ताल की तब सामने आया कि शहर की मुख्य सड़को से लेकर गली-मौहल्लो की 90 प्रतिशत सड़के क्षतिग्रस्त है, सड़को में बड़े-बड़े गड्डे हे, लेकिन आरडीए स्कूल के पीछे विधायक मनोज मेघवाल, नगरपरिषद सभापति निलोफर गौरी, डीएसपपी रामप्रताप विश्नोई, एडीएम कार्यालय, एसडीएम मूलचन्द लूणियां के निवास स्थान की सड़के बेहतर (अच्छी) हालत में है जबकि शहर के अधिकतर अन्य हिस्सों, बाजारो की सड़कें खस्ताहाल है।
अपना काम बनता, कहीं भी जाए जनता: इनके घर के आगे सड़कें चमाचम, लोगों के हिस्से गड्ढे और ठोकरें
अपना काम बनता, कहीं भी जाए जनता: इनके घर के आगे सड़कें चमाचम, लोगों के हिस्से गड्ढे और ठोकरें
पेयजल लाइन लीकेज, व्यर्थ बहा पानी, जताया रोष
सादुलपुर. सुभाष नगर में पेयजल लाइन लीकेज होने के कारण लोगों का आवागमन बंद हो गया है। रविवार को मोहल्ले वासियों ने जलदाय विभाग के खिलाफ रोष जताया है तथा बताया कि शिकायतों के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। मोहल्ले वासियों ने बताया कि कुछ रोज पहले छह इंच पेयजल लाइन डालने के बहाने सड़क को क्षतिग्रस्त कर दिया था। तथा आनन-फानन में पाइप लाइन डालकर काम की इतिश्री कर दी बाद में घरों में कनेक्शन करने के लिए तीन ईची लाइन डालते समय जेसीबी मशीन से पहले डाली गई छह ईची पेयजल लाइन को छतिग्रस्त कर दिया। लेकिन जैसे ही डाली गई पेयजल लाइन में पानी शुरू किया तो पानी जगह-जगह से लिकेज हो गया जिसके कारण गली में पानी जमा हो गया तथा पीने का लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। हाल यह है कि मोहल्ले के कुछ लोगों को घरों से बाहर पानी से होकर ही गुजरना पड़ रहा है मोहल्ले वासियों ने रोष व्यक्त करते हुए शीघ्र उचित कार्रवाई की मांग की है। इस अवसर पर राम ङ्क्षसह विशु, हरदयाल ङ्क्षसह, महेश कड़वासरा, आशुराम ,विनोद रण ङ्क्षसह, सहीराम, नरेश सागवान, हरपाल पुनिया, सुभाष पूनिया आदि ने बताया कि विभाग की लापरवाही के कारण जहां पर मुख्य रास्ता गड्ढों में तब्दील हो गया। वही कीचड़ युक्त वातावरण से लोग परेशान हो गए हाल यह है कि ना तो घरों में पानी आ रहा है और ना ही क्षतिग्रस्त रास्ते की मरम्मत हो रही है मोहल्ले वासियों ने शीघ्र उचित कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलनात्मक कदम उठाने की चेतावनी दी है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Swachh Survekshan 2022: लगातार छठी बार देश का सबसे साफ शहर बना इंदौर, सूरत दूसरे तो मुंबई तीसरे स्थान परअब 2.5 रुपये/किलोमीटर से ज्यादा दीजिए सिर्फ रोड का टोल! नए रेट लागूकांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए KN त्रिपाठी का नामांकन पत्र रद्द, मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में मुकाबला41 साल के शख्स को 142 साल की जेल, केरल की अदालत ने इस अपराध में सुनाई यह सजाBihar News: बिहार में और सख्त होगी शराबबंदी, पहली बार शराब पीते पकड़े गए तो घर पर चस्पा होंगे पोस्टर, दूसरी और तीसरी बार में मिलेगी ये सजास्वच्छता अभियान 2022 शुरू, 100 लाख किलो प्लास्टिक जमा करने का लक्ष्यसैनिटरी पैड के लिए IAS से भिड़ने वाली बिहार की लड़की को मुफ्त मिलेगा पैड, पढ़ाई का खर्च भी शून्यएयरपोर्ट पर 'राम' को देख भावुक हो गई बुजुर्ग महिला, छूने लगी अरुण गोविल के पैर, आस्था देख छलके आंसू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.