scriptअचानक हुई चेकिंग, तो बंद मिली पीएचसी, गायब मिले डाक्टर, जानें कहां… | PHC Inspection: Sudden Checking, Found PHC Closed, Doctor Absent | Patrika News

अचानक हुई चेकिंग, तो बंद मिली पीएचसी, गायब मिले डाक्टर, जानें कहां…

locationचुरूPublished: Jan 22, 2020 11:52:31 am

Submitted by:

Brijesh Singh

PHC Inspection: निरीक्षण ( PHC Inspection ) के दौरान पीएचसी सातड़ा बंद मिली तथा सेचिकित्सक ( Doctor Absent From Duty ) अनुपस्थित मिला।

अचानक हुई चेकिंग, तो बंद मिली पीएचसी, गायब मिले डाक्टर, जानें कहां...

अचानक हुई चेकिंग, तो बंद मिली पीएचसी, गायब मिले डाक्टर, जानें कहां…

चूरू. जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ भंवरलाल सर्वा ने मंगलवार को पल्स पोलियो अभियान ( Pulse Polio Campaign ) के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व सब सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण ( PHC Inspection ) के दौरान पीएचसी सातड़ा बंद मिली तथा सेहला पीएचसी में रजिस्टर में हस्ताक्षर के बाद चिकित्सक ( Doctor Absent From Duty ) व सहनाली बड़ी में आपरेटर 4 जनवरी से अनुपस्थित मिला।

इस संबंध में बीसीएमओ को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए। सीएमएचओ डा.सर्वा ने बताया कि पल्स पोलियो अभियान के तहत पीएचसी सातड़ा पर निरीक्षण के दौरान संस्थान बंद मिला। पीएचसी सेहला में डा. दीपिका उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर कर पल्स पोलियो अभियान में फील्ड विजिट लिखकर चली गई। बाद में चिकित्सक से मोबाइल पर संपर्क पर संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई।

इसी तरह सहनाली बड़ी में निरीक्षण के दौरान आपरेटर 4 जनवरी से अनुपस्थित मिला। सीएमएचओ ने बताया कि पीएचसी खुडेरा व जांदवा सब सेंटर का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्टोर भी देखा। सर्वा ने सभी स्टाफ को चेताते हुए कहा कि मौसमी बीमारियों में गंभीरता बरतें मौसम में बदलाव के साथ बढ़ रही मौसमी बीमारियों के संबंध में तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इसके अलावा मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना मे दवा की उपलब्धता पूरी रखने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान शहरी स्वास्थ्य मिशन के डीपीएम संग्राम सिंह भी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो