हरियाळो राजस्थान अभियान में उमड़ रहे लोग, उत्साह से कर रहे पौधरोपण

हरियाळो राजस्थान अभियान में उमड़ रहे लोग, उत्साह से कर रहे पौधरोपण

Rakesh Kumar Goutam | Publish: Jul, 13 2018 10:51:10 PM (IST) Churu, Rajasthan, India

राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकारों में महत्वपूर्ण अभियान हरियाळो राजस्थान के अन्तर्गत शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित गांधी पार्क में आदर्श विकास समिति के कार्यकर्ताओं ने रिमझिम बारिश के बीच पौधरोपण किया

चूरू.

राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकारों में महत्वपूर्ण अभियान हरियाळो राजस्थान के अन्तर्गत शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित गांधी पार्क में आदर्श विकास समिति के कार्यकर्ताओं ने रिमझिम बारिश के बीच पौधरोपण किया। साहित्यकार प्रो.भंवर सामौर व समिति के अध्यक्ष इंद्रचंद शेखावत के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पौधरोपण किया। आदर्श विकास समिति द्वारा पार्क को हराभरा करने के किए जा रहे प्रयासों के क्रम में 250 पौधे लगाए गए। प्रो.सामौर ने इस अभियान को आने वाले कल के लिए पर्यावरण की दृष्टि से अवदान बताया।

 

पौधरोपण में काशीराम गढ़वाल, रिछपाल ङ्क्षसह, नानूराम सैनी, परमेश्वरलाल रुयल, अनूपङ्क्षसह सुंडा, माणकचंद सैनी, छोटूराम प्रजापत, सुरेन्द्र मेड़तिया, शिवभगवान बजाज, सीताराम सोनी, पूर्णमल भगत, बनेसिंह व सुभाष प्रजापत आदि ने भागीदारी निभाई।

 


पौधों की देखभाल की जिम्मेदारी ली

 

सादुलपुर. नए न्यायालय भवन में न्यायाधीश एवं अधिवक्ताओं ने १५१ पौधे लगाकर देखभाल की जिम्मेदारी ली। ताल्लुका विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष एवं अपर सेशन न्यायाधीश संतोष कुमार मित्तल के नेतृत्व में पौधारोपण किया गया। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नरेन्द्र सिंह, न्यायिक मजिस्ट्रेट अनिल पारवानी, अभिभाषक संघ के अध्यक्ष एडवोकेट बृजमोहन शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए। इस मौके पर एडवोकेट प्रीतम शर्मा, जितेन्द्र सहारण, पुष्पकांत शर्मा, बलवीर जांगिड़, मनोज पचार, राकेश पचार, चरणसिंह, वीरेन्द्र पूनिया तथा अभियोजन अधिकारी महेश नेहरा, एडीआर विनोद कुमार ने भागीदारी दी।

 

पौधरोपण किया

 

रतननगर. कस्बे के निकाय क्षेत्र में शुक्रवार को पौधरोपण किया गया। इस मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष हीना बानो व अधिशासी अधिकारी द्वारका प्रसाद स्टाफ के साथ पौधे रोपे। स्वच्छता के प्रति जागरुकता के लिए कैरी बैग्स भी वितरित किए गए। नगर पालिका ने अग्नि सुरक्षा के दृष्टिगत नया दमकल वाहन भी उपलब्ध कराया है।

 

शांति धाम लगाए पौधे

 

तारानगर. राजस्थान पत्रिका के हरळालो राजस्थान अभियान के तहत श्रीराम बाग परम शांति धाम परिसर में पौधरोपण किया गया। भाजपा नेता राकेश जांगिड़ जमरदीन तेली, इलमुदीन तेली, जगदीश भार्गव, निराणाराम सैनी, प्रमोद दर्जी, महेन्द्र भार्गव, सुरेश, नंदलाल, किशन आदि ने परिसर में पौधरोपण किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned