scriptकुटिया के नीचे आलीशान कमरा बनाकर ये बाबा करता था ऐसा काम, पूजा पाठ का नाटक कर ग्रामिणों से करता था छलावा | Police Arrested Most Wanted Baba, Reward of Rs 2 Lakh | Patrika News

कुटिया के नीचे आलीशान कमरा बनाकर ये बाबा करता था ऐसा काम, पूजा पाठ का नाटक कर ग्रामिणों से करता था छलावा

locationचुरूPublished: May 21, 2019 12:24:15 am

Submitted by:

dinesh

शातिर बदमाश पिछले 8-10 साल से दुलरासर गांव के बाहर रूपलीसर जाने वाली सडक़ मार्ग पर कुटिया बनाकर बाबा के वेश में रहता था…

baba
चूरू/सरदारशहर।

स्थानीय व हरियाणा पुलिस ने सोमवार दुलरासर गांव में दो लाख रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। शातिर बदमाश पिछले 8-10 साल से दुलरासर गांव के बाहर रूपलीसर जाने वाली सडक़ मार्ग पर कुटिया बनाकर बाबा के वेश में रहता था तथा मां दुर्गा की पूजा अर्चना के बहाने डोरा जंतर का कार्य कर ग्रामीणों को ***** बनाता था। मंदिर में पूजा पाठ का नाटक करता था। जिसके कारण दुखी ग्रामीण उसके पास आते थे। डोरा जंतर के बहाने ग्रामीणों से ठगी करता था। जिसका खुलासा सोमवार को हरियाणा व सरदारशहर पुलिस ने किया तो गांव के लोग हके बक्के रह गए।
जमीदोज कमरे में करता था…
शातिर बदमाश ने जमीन खरीद कर उसमें साधारण घासफुस की कुटिया बनाई। ताकि लोग किसी प्रकार का शक नहीं कर सके। पाखंडी बाबा ने इस घासफुस की कुटिया के अन्दर जमीदोज अलीशान कमरा बना रखा था। शोचालय सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध थी। पुलिस ने कुटिया के अन्दर तलाश ली तो जमीन के अन्दर जाने का रास्ता दिखाई दिया। पुलिस रास्ते की सहायता से नीचे उतरी तो पहले शोचालय नजर आया। आगे चले तो आलीशान कमरा बना हुआ था। नीचे जाने वाले रास्ते के उपर बिस्तर रखता था। ताकि किसी को पता नहीं चले।
नहीं थी किसी को कुटिया में जाने की इजाजत
ग्रामीणों ने बताया कि पाखंडी बाबा ने गांव के लोगों में इस प्रकार विश्वास जमा लिया था कि गांव का हर आदमी हर विवाह शादी एवं अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में बुलाने लगे। पाखंडी बाबा भी हर कार्यक्रम में शरीक होकर अपनी ओर से बान व कन्या दान देता था। ताकि लोगों में विश्वास जमा रहे। कुटिया में हर किसी को अन्दर जाने की इजाजत नहीं थी। आलीशान कमरे का रास्ता कुटिया में बने ईंटो के बेड से होकर जाता था। जिस पर बिस्तर होने के कारण किसी को आजतक भनक तक नहीं लगी।
पुलिस पर की फायरिंग
हरियाणा पुलिस को पता चला कि शातिर बदमाश विनोद कुमार बाबा के वेश में दुलरासर रहता है। हरियाणा पुलिस सरदारशहर पुलिस के साथ दुलरासर गांव पहुंची। कुटिया के बारह एक व्यक्ति पिस्तोल ताने खड़ा था तथा पुलिस को अन्दर आने पर फायरिंग करने की चेतावनी दी। पुलिस ने काफी समझाइस की। इस दौरान भागने का प्रयास करते हुए आरोपियों की ओर से फायरिंग की गई। पुलिस ने भी जबाबी कार्रवाई करते हुए शातिर बदमाश को दबोच लिया गया। शातिर बदमाश विनोद कुमार को गिरफ्तार कर पुलिस भिवानी ले गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो