scriptडबल मर्डर का पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा, छह आरोपी राउंड अप | Police revealed double murder in 24 hours, six accused round up | Patrika News

डबल मर्डर का पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा, छह आरोपी राउंड अप

locationचुरूPublished: Aug 03, 2021 10:36:24 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

दो चरवाहों की हत्या कर भेड़ बकरियों को लूटकर ले जाने के मामले में पुलिस ने घटना के 24 घंटे में ही सोमवार रात को छह आरोपियों को राउंडअप कर लिया है।

डबल मर्डर का पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा, छह आरोपी राउंड अप

डबल मर्डर का पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा, छह आरोपी राउंड अप

सादुलपुर. दो चरवाहों की हत्या कर भेड़ बकरियों को लूटकर ले जाने के मामले में पुलिस ने घटना के 24 घंटे में ही सोमवार रात को छह आरोपियों को राउंडअप कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से लूटे गए 35 बकरे-बकरियों तथा घटना के काम में ली गई जीप को भी जब्त कर लिया है। जिला पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने बताया कि घटना के बाद पुलिस टीमों ने हरियाणा और पंजाब में दबिश देकर छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। टीमों की ओर से अंबाला,अमृतसर, दिल्ली, भटिंडा, सीकर,नवलगढ़, विद्यासर, चूरू एवं अन्य संभावित जगहों तथा बकरा मंडियों में संघन जांच अभियान शुरू किया। टोल, होटल, ढाबा आदि दुकानों के सीसीटीवी कैमरा की फुटेज चेक करवाकर एवं मोबाइल कॉल डिटेल्स को निकलवाकर सभी सूचनाओं को एकत्रित किया। इसके बाद मॉनिटरिंग करते हुए छह आरोपियों को दबोचने में सफलता हासिल की। उन्होंने बताया कि थानाधिकारी साहवा सहित टीम ने हरियाणा के फतेहाबाद अंतर्गत गांव बहबलपुर निवासी सुनील कुमार जाति ओढ़, सरदूलगढ़ थानाअंतर्गत गांव संघा निवासी सुखदेव सिंह जाति ओढ़, हरियाणा के महमपुर निवासी विश्वास जाति विश्नोई, हरियाणा के भुना थानाअंतर्गत गांव खजूरी निवासी कमल मेघवाल तथा हरियाणा के थाना बंडा अंतर्गत गांव खजूरी विश्नोइयान विष्णु,तथा सरदूलगढ़ थाना अंतर्गत गांव संघा निवासी सुनील पुत्र बनवारी ओढ़ को राउंड अप किया है। उनके कब्जे से 35 बकरे-बकरियां व घटना के काम में लिए वाहन को जब्त करने की कार्यवाही की है।
यह था मामला
गौरतलब है कि गत सप्ताह शनिवार रात गांव गगोर की रोही में भेड़-बकरियों को चरा कर अपने परिवार का पालन पोषण करने वाले ढंढाल निवासी राजेश बाजिया तथा लंबोर बड़ी निवासी कृष्ण कुमार जो रिश्ते में फंूफा-भतीजा थे, अपने रेवड़ को एक खेत में ठहरा कर रात को विश्राम कर रहे थे। राजेश बाजिया झोपड़े में सो गया। कृष्ण झोपड़े के बाहर चारपाई डालकर पशुओं की निगरानी कर रहा था। मध्य रात किसी समय आरोपियों ने धार-धार हथियारों से दोनों की हत्या कर दी। पांच दर्जन से अधिक बकरे बकरियां जीप में डालकर लूट कर ले गए थे। वहीं घटना के बाद मृतकों के परिवारजनों एवं बसपा नेता मनोज न्यांगली ने चार दिन का समय देकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी। जिसके बाद मृतको का पोस्टमार्टम हुआ था।
एसपी ने जताई खुशी
चूरू जिला पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने 24 घंटे में ही हत्या मामले का पर्दाफाश कर छह आरोपियों को एवं डकैती की गई बकरियों को बरामद करने के साथ साथ वाहन को जब्त करने पर खुशी जताई तथा मामले में गठित टीम को बधाई दी तथा बताया कि मामले में अभी तीन आरोपी और फरार है जिनको शीघ्र ही पुलिस गिरफ्तार कर लेगी।
इन्होंने की कार्यवाही
जिला पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने बताया कि घटना के तुरंत बाद जिले के चुनिंदा अधिकारियों की टीम का गठन किया गया था। जिसमें योगेंद्र फौजदार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चूरू, नीरज पाठक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सादुलपुर को अनुसन्धान अधिकारी बनाकर टीम का गठन किया। एएसपी नीरज पाठक, डीएसपी ब्रजमोहन असवाल के निर्देशन में थानाधिकारी गुरभुपेंद्र सिंह, एसआई बजरंगलाल, दलीप सिंह, राजेंद्र सिंह, सुभाषचंद्र, हेडकांस्टेबल मुकेश कुमार, सन्दीप कुमार,सवित कुमार को शामिल किया गया। हमीरवास थानाधिकारी संजय पूनिया के नेतृत्व में कॉंस्टेबल नवीन कुमार, रामपाल तथा सिधमुख थानाधिकारी कृष्ण कुमार के नेतृत्व में कांस्टेबल सुखदेव, प्रदीप कुमार, राजेंद्र कुमार तथा दुदवा थानाधिकारी रामविलास विश्नोई के नेतृत्व में हेडकांस्टेबल राजकुमार, कांस्टेबल राकेश,नरेश कुमार, सन्दीप कुमार, रोहिताश, सुरेश पाल, धर्मपाल, सुमित तथा थानाधिकारी साहवा सुरेश कुमार के नेतृत्व में कांस्टेबल प्रमोद कुमार, श्रवण कुमार, सन्दीप रुलानिया तथा रतननगर थानाधिकारी सुरेंद्र राणा के नेतृत्व में टीमडीएसटी प्रथम प्रभारी सज्जन कुमार, द्वितीय प्रभारी जोगेंद्र सिंह तथा सायबर टीम के सुरेंद्र कुमार, रामाकांत, धर्मवीर आदि चुनिंदा अधिकारी एवं कार्मिकों के नेतृत्व में टीम बनाकर हरियाणा, पंजाब, सीकर, नवलगढ़, दिल्ली, भटिंडा में दबिश दी गई तथा सूचना पर उक्त आरोपियों को गिर तार करने में सफलता प्राप्त की। उन्होंने बताया कि अभी आरोपियों को राउंडअप किया गया है तथा सादुलपुर पहुंचने के बाद गिर तारी की कार्यवाही होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो