Corona Virus Infection- चकमा देने वालों पर पुलिस आसमान से करेगी निगरानी

असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने के लिए पुलिस ने नया तरीका इजाद कर लिया है। ऐसे लोगों पर ड्रोन के जरिए आसमानी निगरानी रखना शुरू कर दिया है।पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम के निर्देशानुसार शनिवार को चूरू, राजलदेसर, सुजानगढ़ व रतनगढ में इसकी शुरुआत कर दी गई है।

By: Vijay

Published: 05 Apr 2020, 05:56 PM IST

शहर सहित जिले में पुलिस चैक पाइंट बनाकर कर रही निगरानी
चूरू. शहर सहित जिले में पुलिस चैक पाइंट बनाकर निगरानी रखे हुए हैं। लेकिन कुछ लोग कोरोना वायरस को मजबूत करने के लिए पुलिस को चकमा देने के लिए गली-मोहल्लों से निकल रहे हैं।
ऐसे असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने के लिए पुलिस ने नया तरीका इजाद कर लिया है।ऐसे लोगों पर ड्रोन के जरिए आसमानी निगरानी रखना शुरू कर दिया है।पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम के निर्देशानुसार शनिवार को चूरू, राजलदेसर, सुजानगढ़ व रतनगढ में इसकी शुरुआत कर दी गई है। राहत की बात यह है कि ड्रोन को शहर में घूमाने पर इन जगहों पर कोई भी व्यक्ति बाहर घूमता नहीं पाया गया। अधिकारियों की माने तो दानदाताओं के सहयोग से पूरे जिले में इस व्यवस्था को शुरू किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति बिना कारण घर से बाहर घूमता पाया जाने पर उसके खिलाफ पुलिस नियमानुसार कानूनी कार्रवाई करेगी। पुलिस अधीक्षक की माने तो ये व्यवस्था लोगों के स्वास्थ्य व सुरक्षा को देखते हुए शुरू की गई है। ताकि बेवजह घूमने वालों पर सख्ती हो। इस संबंध में एडीजी कार्मिक राजीव शर्मा ने बताया कि जिले में पुलिस अब ड्रोन से भी निगरानी रखेगी, इसके लिए चूरू एसपी को कहा गया है।हालांकि ड्रोन की उपलब्धता के आधार पर होगा, चूरू एसपी को जिन व्यक्तियों के पास ड्रोन उपलब्ध है उनसे पुलिस का सहयोग करने के लिए कहा गया है।पुलिस की प्राथमिकता लाकडाउन का पालना करवाना है, ताकि लोगों को इस बीमारी से बचाया जा सके।


क्वारेंटाइन केन्द्र के लिए विद्यालय अधिग्रहित
चूरू. कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए क्वारेंटाइन सेन्टर के लिए चूरू उपखण्ड क्षेत्र में ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर स्थित एक राजकीय विद्यालय (उच्च स्तरीय विद्यालय) भवन को आगामी आदेशों तक तुरंत प्रभाव से अधिग्रहित किया गया है। उपखण्ड अधिकारी मोनिका जाखड़ ने ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि वे संबंधित विद्यालयों के संस्था प्रधानों को अविलंब सूचित करते हुए कार्यालय स्टाफ की सहायता से विद्यालयों में सफाई एवं अन्य समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें।

Show More
Vijay Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned