गिरफ्तार करने पर किया प्रदर्शन

गांव में पुलिस की कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों ने जुलूस निकालकर पुलिस थाना के आगे धराना प्रदर्शन किया और दोषी पुलिसकर्मियों को हटाने की मांग की।गांव में पुलिस की कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों ने जुलूस निकालकर पुलिस थाना के आगे धराना प्रदर्शन किया और दोषी पुलिसकर्मियों को हटाने की मांग की।

By: Madhusudan Sharma

Published: 11 Jun 2021, 10:46 AM IST

साहवा. गांव में पुलिस की कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों ने जुलूस निकालकर पुलिस थाना के आगे धराना प्रदर्शन किया और दोषी पुलिसकर्मियों को हटाने की मांग की। बुधवार शाम को पुराने बस स्टैण्ड के पास पुलिस व एक दुकानदार के बीच कफ्र्यू अवधि में दुकान खोलने व मास्क नहीं लगाने की बात को लेकर विवाद बढ़ गया। और शान्तिभंग में दुकानदार चन्द्रभान व उसके भाई रोहितास मिस्त्री को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके विरोध में गुरूवार को ग्रामीणों ने जुलूस निकाला और पुलिस थाना के सामने धरना प्रदर्शन किया। दोषी पुलिसकर्मियों को हटाने की मांग को लेकर साहवा थानाधिकारी को पत्र दिया। साहवा थानाधिकारी सुरेशकुमार ने इसकी उच्चाधिकारियां को जानकारी दी व प्रतिनिधि मण्डल से वार्ता कर शीघ्र जांच कर दो दिन में कार्रवाई का आश्वासन दिया, करीब एक घन्टे तक मामला शान्त नहीं हुआ और प्रदर्शनकारी बुधवार को पुलिस कार्रवाई में सम्मलित हैडकांस्टेबल विक्रमसिंह पर दोनों भाईयों को झूठा फंसाकर तथा थाने में लाकर मारपीट करने का आरोप लगाया। थानाधिकारी की पहल पर 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल ने पुन चर्चा की व सहमति बनने पर थानाधिकारी सुरेशकुमार ने धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों को आश्वासन देने के बाद धरना समाप्त किया। रोहितास के परिजनों ने बताया कि रोहितास हार्ट का रोगी है। जिस पर मोहनीदेवी चाचान राजकीय सीएचसी में दोनों भाईयो की मेडिकल जांच करवाकर तारानगर उपखण्ड अधिकारी मोनिका जाखड़ के पेश कर दिया था जहां से उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।
क्या कहते हैं अधिकारी
बुधवार शाम साहवा में कफ्र्यू के दौरान पुलिस गस्तीदल एवं दुकानदारों के बीच हुए विवाद की जानकरी मिली है, निष्पक्ष जांच करवाकर उचित कार्रवाई की जाएगी।
नारायण टोगस, पुलिस अधीक्षक, चूरू

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned