क्वारेंटाइन किए गए जमातियों और मजदूरों को घर भेजा

सरकार के नए आदेश आने के बाद प्रशासन ने बुधवार और गुरुवार को क्वारेंटाइन किए गए जमात के लोगों व मजदूरों को रवाना कर दिया।

By: Brijesh Singh

Published: 23 Apr 2020, 01:17 PM IST

चूरू. चूरू और सरदारशहर में अन्य राज्यों से पैदल व किसी साधन से आए मजदूरों को प्रशासन ने उनके गंतव्य को रवाना कर दिया है। चूरू में ब्यावर व सीकर से आए जमातियों को क्वारेंटाइन से डिस्चार्ज कर दिया गया। उधर, सरदारशहर में आयुर्वेद विश्वभारती गांधी विद्या मंदिर में क्वांरटाइन कर दिया था। उनका समय पुरा होने व सरकार के नए आदेश आने के बाद बुधवार को उपखण्ड अधिकारी रीना छिंपा ने सभी 12 मजदूरों की सभी प्रकार की जांच करवाकर बस से पदमपुर भिजवा दिया।

बाहर से आए दो प्रवासी जनों को किया क्वारेंटाइन वार्ड में भर्ती
राजलदेसर. कोरोना वैश्विक महामारी के चलते कस्बे से बाहर से आए दो प्रवासी जनों को क्वारंटाइन किया गया है। चिकित्साधिकारी प्रभारी डॉ. संजय बुंदेला ने बताया कि प्रशासन के आदेशानुसार कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए एतिहात के तौर पर कस्बे से बाहर अन्य जिलों एवं प्रांतों में रहने वाले लोगों के कस्बे में आने वाले लोगों की सर्वे टीम सूची बना रही है। बुधवार को टीम ने प्रवासी वार्ड ३ निवासी एक के गत २० अप्रेल को अहमदाबाद तथा वार्ड २ निवासी के जयपुर से कस्बे में आने की सूचना दी ।

इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई । उन्होंने बताया कि दोनों का बुधवार देर शाम को स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि हालंाकि उक्त दोनों में कोरोना संक्रमण जैसे कोई लक्षण दिखाई नही दिए फिर भी एतिहात के तौर पर जिला प्रशासन के निर्देशानुसार दोनों जनों को एनएच ११ स्थित भरतिया स्कूल में बनाए गए क्वारेटाइन वार्ड में १४ दिनों के लिए क्वारेटाइन किया गया है।

Brijesh Singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned