कांग्रेस के हुए भाजपा के ये दिग्गज नेता, तोड़ दिया सालों पुराना नाता, सीएम गहलोत ने किया स्वागत

कांग्रेस के हुए भाजपा के ये दिग्गज नेता, तोड़ दिया सालों पुराना नाता, सीएम गहलोत ने किया स्वागत

Dinesh Saini | Publish: Apr, 18 2019 04:08:32 PM (IST) Churu, Churu, Rajasthan, India

गहलोत ने अपने संबोधन के बाद भाजपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे दिग्गज का दुपट्टा ओढ़ाकर सम्मान किया...

चूरू।

भाजपा सरकार में मंत्री रहे राजकुमार रिणवा ( Raj Kumar Rinwa ) ने लंबे अंतराल के बाद फिर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। चूरू की पुलिस लाइन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट कांग्रेस प्रत्याशी रफीक मंडेलिया के समर्थन में आयोजित नामाकन रैली को संबोधन करने आये थे। गहलोत ने अपने संबोधन के बाद भाजपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे राजकुमार रिणवा को कांग्रेस का दुपट्टा ओढ़ाकर उनका सम्मान किया। इसके बाद पायलट ने भी दुपट्टा ओढ़ाया।

रिणवा पहले कांग्रेस के कार्यकर्ता थे। जब पहली बार 2003 में उनको टिकट नहीं मिला तो वे निर्दलीय चुनाव लडकऱ जीते थे। फिर 2008 में भाजपा में शामिल हुए और चुनाव जीते। बाद में 2013 में भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा और जीते। 2018 में रिणवा के विरोध के चलते उनका टिकट काट दिया और बगावत कर फिर निर्दलीय चुनाव लड़ा लेकिन हर गए। आज गुरुवार को उन्होंने फिर से कांग्रेस का हाथ थाम लिया।


भाजपा को छोडऩे के बाद रिणवा ने कहा था कि वह तीन बार भाजपा के विधायक रहे। उनके रहते हुए इलाके में भाजपा आगे बढ़ी। इसके बावजूद बिना किसी कारण के विधानसभा चुनाव में उनका टिकट काट दिया। उन्होंने बताया कि उनकी राजनीति की शुरुआत कांग्रेस से हुई थी। अब उनकी घर वापसी हो रही है।


आपको बता दें कि 26 मार्च को जयपुर में राहुल गांधी की सभा के दौरान प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए 12 निर्दलीय विधायकों के साथ भाजपा सरकार में मंत्री रहे घनश्याम तिवाड़ी और सुरेन्द्र गोयल ने भी कांग्रेस का हाथ थाम लिया। जिला प्रमुख मूलचन्द्र मीणा और भाजपा से बागी होकर हाल ही महापौर बने विष्णु लाटा भी कांग्रेस में शामिल हो गए। इनके अलावा जनार्दन सिंह गहलोत और पूसाराम ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned