scriptराजस्थान बजटः किसी ने जताई खुशी, किसी ने नाराजगी | Rajasthan Budget: Some Expressed Happiness, Some Expressed Displeasure | Patrika News

राजस्थान बजटः किसी ने जताई खुशी, किसी ने नाराजगी

locationचुरूPublished: Feb 21, 2020 12:50:43 pm

Submitted by:

Brijesh Singh

राजस्थान बजटः राजस्थान की गहलोत सरकार की ओर से प्रस्तुत बजट को जहां कांग्रेस ने जनहित का बजट बताकर खुशी जाहिर की है। वहीं अनेक लोगों ने बजट को नाराजगी जाहिर की है।

राजस्थान बजटः किसी ने जताई खुशी, किसी ने नाराजगी

राजस्थान बजटः किसी ने जताई खुशी, किसी ने नाराजगी

चूरू/सादुलपुर. राजस्थान के किसानों को दो लाख की ऋ ण माफी एवं बेरोजगार नौजवानों को वार्षिक दो लाख सरकारी नौकरी देने का वादा, गहलोत के बजट में यह तथ्य साफ नहीं हुआ। हालांकि, अतिरिक्त शिक्षा, कृषि व व्यापार की नई योजना राजस्थान को अग्रणी राज्य बनाने में सहायक होगी, ऐसी उम्मीद है। राजस्थान की गहलोत सरकार की ओर से प्रस्तुत बजट को जहां कांग्रेस ने जनहित का बजट बताकर खुशी जाहिर की है। वहीं अनेक लोगों ने बजट को नाराजगी जाहिर की है।

ग्राम्य भारत महाभियान के संयोजक संदीप काजला ने बजट में निरोगी राजस्थान में जनता क्लिनिक खोलने तथा चिकित्सक सेवाओं का विस्तार करने, संभाग स्तर पर छात्रावास खोलने एवं पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को नकद प्रोत्साहन राशि बढाने का स्वागत किया। लेकिन राजस्थान के किसानों को दो लाख की ऋण माफी एवं बेरोजगार नौजवानों को वार्षिक दो लाख सरकारी नौकरी देने का वादा गहलोत बजट में यह सेवा उपलब्ध नहीं हुई।

सभी वर्गों के लिए लाभदायक
मोहता महाविद्यालय के प्रोफेसर राजेश बासोतिया ने बजट को सभी वर्गों के लिए लाभदायक बताया तथा चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार, नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना, निश्चित तौर से पहला सुख-निरोगी काया के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता दर्षा रही है। इसके अतिरिक्त शिक्षा, कृषि व व्यापार की नई योजना राजस्थान को अग्रणी राज्य बनाने में
सहायक होगी।
खिलाड़ियों का प्रोत्साहन भी सराहनीय
पार्षद हैदर अली ने बजट में पर्यटन विकास, सीवरेज, कॉलेजो में ऑनलाइन पढ़ाई, सौर ऊर्जा को बढावा, सडक़ों का नवीनीकरण व खिलाडिय़ों का प्रोत्साहन भी बजट में सराहनीय उल्लेख है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो