scriptRajasthan News : अब संचार मंत्रालय ने रेलवे के साथ चल रही यह सेवा की बंद, विरोध में उतरे लोग, जानें क्या है पूरा मामला | Rajasthan News : Communication ministry merges Churu RMS with Sikar RMS | Patrika News
चुरू

Rajasthan News : अब संचार मंत्रालय ने रेलवे के साथ चल रही यह सेवा की बंद, विरोध में उतरे लोग, जानें क्या है पूरा मामला

संचार मंत्री को दिए गए ज्ञापन में बताया है कि चूरू रेल डाक सेवा (आर एम एस) का छंटाई का कार्य सीकर रेल सेवा में करवाए जाने का आदेश किया गया है। जिससे यहां व्यापारियों की डाक 24 से 48 घंटे देरी से पहुंच रही है।

चुरूJul 05, 2024 / 09:19 pm

जमील खान

Churu News : चूरू. संचार मंत्रालय की ओर से चूरू की वर्षों पुरानी रेल डाक सेवा को सीकर रेल डाक सेवा में मर्ज किए जाने का चूरू जिला उद्योग एवं व्यापार संघ ने विरोध जताते हुए केन्द्रीय संचार मंत्री को ज्ञापन देकर इस तरह के आदेश निरस्त करने की मांग की है। जिला उद्योग एवं व्यापार संघ के जिला अध्यक्ष विमल सारस्वत ने बताया कि चूरू जिले की जिले की डाक पंजीकृत, पार्सल, स्पीड पोस्ट सीकर रेल डाक सेवा में मर्ज करने की केन्द्रीय संचार मंत्रालय ने चूरू की जनता को परेशानी में डाल दिया है। संघ की ओर से संचार मंत्री को दिए गए ज्ञापन में बताया है कि चूरू रेल डाक सेवा (आर एम एस) का छंटाई का कार्य सीकर रेल सेवा में करवाए जाने का आदेश किया गया है। जिससे यहां व्यापारियों की डाक 24 से 48 घंटे देरी से पहुंच रही है।
ज्ञापन में बताया गया है कि रेल डाक सेवा (RMS) के माध्यम से शाम को 6 से रात 10 बजे तक सुविधा मिलती है, डाक विभाग के उच्चाधिकारी चूरू रेल डाक सेवा (Railway Mail Service) को बंद करने पर विचार कर रहे हैं। जिससे चूरू उद्योग और व्यापार करनेवालों को कितनी कठिनाई होगी इस पर जरा भी चिंतन नहीं किया जा रहा है। ज्ञापन में बताया कि विभाग सेवा के बदले जीएसटी लेता है तो फिर उसे सेवा बंद करने की ऐसी क्या नोबत आ गई।
ज्ञापन में कहा गया है कि सीकर से कार्य होने पर चूरू जिले की जनता को देरी से डाक मिलेगी। रेल डाक सेवा बंद करने से विभाग को किसी भी प्रकार का लाभ नहीं होगा और व्यापारियों को नुकसान होगा। ज्ञापन में बिंदूवार चर्चा करते हुए संघ के प्रतिनिधियों ने केन्द्रीय संचार मंत्री से चूरू की रेल डाक सेवा (Rail Mail Service) को बंद करने की बजाय विस्तार और विकसित करने की मांग की है। ताकि जिले के हर वर्ग के लोगों को सुविधा और लाभ मिले। ज्ञापन में यह भी कहा है कि यदि आरएमएस चूरू को बंद किया गया तो व्यापारियों को आन्दोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Hindi News/ Churu / Rajasthan News : अब संचार मंत्रालय ने रेलवे के साथ चल रही यह सेवा की बंद, विरोध में उतरे लोग, जानें क्या है पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो