scriptRathod inquired about the well being of RTI worker | राठौड़ ने आरटीआई कार्यकर्ता की पूछी कुशलक्षेम | Patrika News

राठौड़ ने आरटीआई कार्यकर्ता की पूछी कुशलक्षेम

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने सोमवार को जोधपुर में बाड़मेर जिले में भ्रष्टाचार की शिकायत करने पर बदमाशों के जानलेवा हमले का शिकार हुए आरटीआई कार्यकर्ता अमराराम गोदारा एवं उसके परिजनों से अस्पताल में कुशलक्षेम पूछी।

चुरू

Published: December 27, 2021 09:09:49 pm

चूरू. उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने सोमवार को जोधपुर में बाड़मेर जिले में भ्रष्टाचार की शिकायत करने पर बदमाशों के जानलेवा हमले का शिकार हुए आरटीआई कार्यकर्ता अमराराम गोदारा एवं उसके परिजनों से अस्पताल में कुशलक्षेम पूछी। उन्होंने गहलोत सरकार से हमले के दोषी मुख्य अपराधियों को गिरफ्तार करने व आरटीआई कार्यकर्ता को सुरक्षा मुहैया करने की मांग की। राठौड़ ने कहा कि 21 दिसंबर को बाड़मेर जिले में भ्रष्टाचार व अवैध शराब बेचने की शिकायत करने पर बदमाशों ने अमराराम से निर्ममता से मारपीट की। पैरों में लोहे की कीलें ठोकी और वे फरार हो गए। 6 दिन बाद भी मुख्य साजिशकर्ता फरार हंै। पुलिस प्रशासन मामले को रफा-दफा करने में जुटा हुआ है।
राठौड़ ने कहा कि पुलिस व अपराधी के गठजोड़ के कारण व्हिसल ब्लोअर, आरटीआई कार्यकर्ता व सरकार के काले कारनामों का खुलासा करने वाले कोई भी व्यक्ति सुरक्षित नहीं है। वर्ष 2019 में बाड़मेर में ही पुलिस कस्टडी में आरटीआई कार्यकर्ता जगदीश गोलिया की मौत हुई थी। उस समय भी दोषी पुलिस अधिकारियों पर धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज करने नहीं किया था। इस सरकार की वास्तविकता ये है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने की सजा आरटीआई कार्यकर्ताओं को जान देकर चुकानी पड़ रही है। सीएम ने ऐसी विभत्स घटना पर महज 2 लाख रुपये देने की घोषणा की जो नाकाफी व अपर्याप्त है।
पुलिस की मिलीभगत से हुआ हमला
राठौड़ ने आरटीआई कार्यकर्ता अमराराम से बात की तो उन्होंने बताया कि पुलिस की मिलीभगत से मेरे पर हमला हुआ। मैं एक साल से जानकारियां मांग रहा था। कांग्रेस का जो प्रधान है उसकी गाड़ी में अपहरण किया गया। जिन लोगों को पुलिस ने पकड़ा वे भाड़े के हैं। असली लोग तो बाहर है। एक घंटे तक मेरी पिटाई होती रही। मुझे कई बार धमकाया कि ये जानकारियां मांगना बंद कर नहीं तो जान से मार देंगे।

राठौड़ ने आरटीआई कार्यकर्ता की पूछी कुशलक्षेम
राठौड़ ने आरटीआई कार्यकर्ता की पूछी कुशलक्षेम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.