scriptमिठाई के नाम पर रुपए लेने पर लगाई फटकार, नोटिस जारी | Reprimanded for taking money in the name of sweets, notice issued | Patrika News

मिठाई के नाम पर रुपए लेने पर लगाई फटकार, नोटिस जारी

locationचुरूPublished: Oct 15, 2021 10:52:02 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

पीडीयू मेडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल डा.महेश मोहन पुकार ने निरीक्षण किया तो अस्पताल के अंदर के हालात खुलकर सामने आ गए।

मिठाई के नाम पर रुपए लेने पर लगाई फटकार, नोटिस जारी

मिठाई के नाम पर रुपए लेने पर लगाई फटकार, नोटिस जारी

चूरू. पीडीयू मेडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल डा.महेश मोहन पुकार ने निरीक्षण किया तो अस्पताल के अंदर के हालात खुलकर सामने आ गए। पुकार ने डीबीएच अस्पताल पहुंचते ही लेब, एमसीएच, ट्रोमा वार्ड, कैंसर वार्ड, पीडियाट्रिक वार्ड, नए आपातकालीन वार्ड का निरीक्षण कर यहां की व्यवस्थाएं देखी। जैसे ही उन्हे लेबर रूम में मिठाई के नाम पर रुपए लेने की जानकारी मिलने पर इंचार्ज को फटकार लगाई और ओपीडी समय में डॉक्टर को उपलब्ध रहने के निर्देश दिए। वहीं भर्ती मरीजों को बैडशीट उपलब्ध नहीं होने पर प्राचार्य ने एमटीसी वार्ड प्रभारी झिण्डूराम माहिचा व आईसीयू वार्डा प्रभारी रणजीत गावडिय़ा को कारण बताओ नोटिस कर जवाब तलब किया है। पुकार लेबोरेट्री में ब्लड सेम्पल कलेक्शन काउंटर पर भीड़ देख दंग रह गए। उन्होंने अतिरिक्त काउंटर बनाने के निर्देश संबंधित चिकित्सा अधिकारी को दिए। पुकार के निरीक्षण के दौरान अस्पताल अधीक्षक डॉ. शरद जैन, न्यूरोसर्जन डॉ. एमआर डूडी, डॉ. डिप्टी नियंत्रक डॉ. जेपी महायच आदि साथ थे। लेबर रूम इंचार्ज से कहा कि भ्रष्टाचार की सबसे ज्यादा शिकायत लेबर रूम की मिलती है। लेबर रूम में मिठाई के नाम पर रुपए लेना बंद कर दो। अगर स्टाफ मिठाई या बधाई के रूप में रुपए मांगता है तो कार्रवाई की जाएगी।
प्राचार्य बोले यहां राखी बंधवाने नहीं आए
निरीक्षण के बाद में प्राचार्य पुकार ने अस्पताल कर्मियों की बैठक ली, इस दौरान बैडशीट सफाई के लिए नियुक्त ठेकाकर्मियों को प्रतिदिन की रिपोर्ट भेजने के लिए कहा।उन्होंने ठेकाकर्मी को सुबह आठ बजे तक बैडशीट वार्डों में पहुंचाने के निर्देश दिए।प्राचार्य ने कहा कि वे यहां पर राखी बंधवाने नहीं आए हैं।उन्होंने कहा कि 30 अक्टूबर तक व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर ठेका दूसरी फॅर्म को दे देंगे। उन्होंने चिकित्सा कर्मियों को वार्ड में ड्रेस कोड में आने की हिदायत दी। इस मौके पर डॉ. सुधांशु सारण सहित अन्य चिकित्साकर्मी मौजूद रहे।
धोबी को भी लताड़ा
अस्पताल के वार्डों में बेड पर बेडशीट नहीं मिलने पर जब इंचार्ज से जानकारी चाही तो उन्होंने बताया कि धोबी समय पर चादर धोकर नहीं लाता है। उन्होंने धोबी को बुलाकर फटकार लगाई और कहा कि तीन घंटे में तो बेडशीट सूख जाती है। उन्होंने चेतावनी दी कि अब यदि समय पर चादर धुलकर नहीं आई तो दूसरी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए।
सेम डे मांगी एलाइजा टेस्ट की रिपोर्ट
पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. महेश मोहनलाल पुकार ने जिला माइक्रो लेब की भी व्यवस्थाएं देखीं। उन्होंने डॉ. शकील अहमद से कहा कि डेंगू रोगियों की एलाइजा टेस्ट की रिपोर्ट उसी दिन जारी होनी चाहिए। दो-तीन बाद रिपोर्ट देने वाला सिस्टम बंद करें। लैब में मौजूद मैनपावर को सेम्पल की संख्या के हिसाब से काम लें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो