साब...एक बार तो मिलने दो, बच्चों को लेकर आए हैं, डीएम ने किया इंकार

कोविड स्वास्थ्य सहायकों की भर्ती के मामले को लेकर जिले भर से वंचित अभ्यर्थी सोमवार को कलक्टर को ज्ञापन देने आए। इस दौरान महिला अभ्यर्थियों को पुलिसकर्मियों ने कलक्टर से नहीं मिलने दिया।

By: Madhusudan Sharma

Published: 07 Sep 2021, 10:35 AM IST

चूरू. कोविड स्वास्थ्य सहायकों की भर्ती के मामले को लेकर जिले भर से वंचित अभ्यर्थी सोमवार को कलक्टर को ज्ञापन देने आए। इस दौरान महिला अभ्यर्थियों को पुलिसकर्मियों ने कलक्टर से नहीं मिलने दिया। महिलाओं के मिलने की जिद्द करने के बाद पुलिस ने कलक्टर को सूचित किया। कलक्टर ने कहा कि वे बैठक में व्यस्त हैं, नहीं मिल सकते, आपकी मांग एडीएम को बता दें। सालासर से आई किरण मेघवाल ने कहा कि साब... बच्चे को कड़ी धूप में लेकर आई हूं, मेरी सुनवाई करनी पड़ेगी। मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मी व सुरक्षाकर्मी अभ्यर्थियों से करीब एक घंटे तक उलझती रहे पर कलक्टर से नहीं मिलने दिया। राजस्थान स्वास्थ्य सहायक एसोसिएशन की जिलाध्यक्ष मोनिका गुर्जर, सुमन गोस्वामी, प्रियंका शर्मा व रेखा जोइया ने कहा कि 3 माह से नियुक्ति की आस में चक्कर लगा रहे हैं, कोई सुनवाई नहीं है। नियुक्ति को लेकर कलक्टर कार्यालय के समक्ष अभ्यर्थियों ने नारेबाजी की। पुलिस की समझाइस के बाद एक प्रतिनिधि मंडल एडीएम से मिला व ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष राकेश न्योल, नरेश सैनी, लालचंद सांवा, डा. राहुल कस्वा, सुभीता, पूजा गुर्जर, अनिता बाबल, महीमा, सुमन मेघवाल, अनिता, सुलोचना एवं रेखा मौजूद थे।
ये है मामला

राजस्थान स्वास्थ्य सहायक एसोसिएशन के बैनर तले अभ्यर्थियों ने जिले मे वंचित रहे कोविड स्वास्थ्य सहायकों को नियुक्ति दिए जाने की मांग की। ज्ञापन में लिखा गया है कि जिले मे 304 एएनएम की न्युक्ति होनी थी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर सेे जीएनएम एवं बीएससी नर्सिंग के अभ्यर्थियों की मेरिट चयन सूची जारी कर दी, लेकिन अभी भी पदस्थापन नहीं दिया गया है। संगठन के प्रदेश सचिव रणवीर चौपड़ा ने रोष जताया। ज्ञापन के जरिये शेष जिले मे 304 पदों पर पदस्थापन कर नियुक्ति दिए जाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि बुधवार तक अगर नियुक्ति नहीं हुई तो कलक्टे्रट परिसर के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल कर धरना दिया जाएगा।

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned