scriptSadulpur: 68 ग्राम पंचायतों के लिए निकाली लॉटरी, कहीं खुशी कहीं गम | Sadulpur: Lottery Open For 68 Gram Panchayats | Patrika News

Sadulpur: 68 ग्राम पंचायतों के लिए निकाली लॉटरी, कहीं खुशी कहीं गम

locationचुरूPublished: Feb 03, 2020 11:35:22 am

Submitted by:

Brijesh Singh

Sadulpur: पंचायत समिति सभागार में लॉटरी निकाली गई, तो किसी के चेहरे पर खुशी नजर आई, तो कोई मायूस नजर आया।

Sadulpur: 68 ग्राम पंचायतों के लिए निकाली लॉटरी, कहीं खुशी कहीं गम

Sadulpur: 68 ग्राम पंचायतों के लिए निकाली लॉटरी, कहीं खुशी कहीं गम

सादुलपुर. राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेशानुसार पंचायत चुनावों को लेकर सरपंच पद के लिए पंचायत समिति सभागार ( Sadulpur ) में रविवार को पुन: लॉटरी निकालकर आरक्षण का निर्धारण एवं श्रेणीवार आवंटन किया गया। एसडीएम इंद्राजसिंह ने बताया कि सरपंच पद के आरक्षण एवं श्रेणीवार निर्धारण जनप्रतिनिधियों के समक्ष किया गया। 68 ग्राम पंचायतों की लॉटरी निकाली गई। जबकि इससे पहले 65 ग्राम पंचायतों की लॉटरी निकाली गई थी। पंचायत समिति सभागार में लॉटरी निकाली गई, तो किसी के चेहरे पर खुशी नजर आई, तो कोई मायूस नजर आया।

कुछ जनप्रतिनिधियों ने हरियाणा से शादी होकर जो लडक़ी राजस्थान में आई है, उन्हें आरक्षण का लाभ नहीं मिलने पर रोष भी जताया। उन्होंने बताया कि निकाली गई लॉटरी अनुसार अनुसूचित 17 ग्राम पंचायतें जिसमें से आठ महिला, अन्य पिछड़ा वर्ग की 14 जिसमें सात महिला, सामान्य 36 जिसमें 19 महिला एवं एक अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित की गई है। एसडीएम इंद्राजसिंह ने बताया कि जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में निष्पक्ष तथा नियमानुसार ग्राम पंचायतों की लॉटरी निकाल दी गई है तथा चुनाव की तैयारी भी शीघ्र शुरू कर दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो