सादुलपुर के शिक्षकों का प्रदर्शन

सादुलपुर के शिक्षकों का प्रदर्शन
Churu photo

Shankar Sharma | Publish: Jun, 04 2015 11:54:00 PM (IST) Churu, Rajasthan, India

राजगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र में वर्ष 2005 व 2008 से राजकीय सेवा में कार्यरत तृतीय श्रेणी शिक्षको ने गुरूवार को जिला कलक्टर

चूरू। राजगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र में वर्ष 2005 व 2008 से राजकीय सेवा में कार्यरत तृतीय श्रेणी शिक्षको ने गुरूवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर एनसीपीएफ कटौती में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए इसे बंद करवाने की मांग की।

शिक्षको ने ज्ञापन देने के बाद बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग के सहायक निदेशक भागीरथ सहारण को भी समस्या बताई।महेंद्र सिंह ऎचरा के नेतृत्व में कलक्टर को सौंपे गए ज्ञापन मे लिखा गया कि वर्ष 2005 व 2008 से राजकीय सेवा में कार्यरत अध्यापको की एनसीपीएफ की कटौतियां की जा रही है।

मगर इसे इनके प्रान नंबर खाते में अक्टूबर 2011 से जमा किया जा रहा है। अक्टूबर 2011 से पहले की कटौतियों को खाते में जमा नहीं किए जाने से कार्मिको को लाखो रूपए का नुकसान हो रहा है। प्रतिनिधिमंडल ने अक्टूबर 2011 से पहले की राशि प्रान नंबर खाते में जमा करवाने, कटौतियो को नियमिति जमा करवाने तथा स्वास्थ्य बीमा के कार्ड समय पर जारी करवाने की मांग की।

उधर सहायक निदेशक ने शिक्षको को 15 दिन मे समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया। शिक्षको ने तय अवधि में समाधान नहीं होने पर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी। प्रतिनिधिमंडल में जयप्रकाश, महावीरप्रसाद, प्रकाश बिजारणिया, महेंद्र मूंड, शेरसिंह गोदारा व कमला शर्मा सहित अन्य शिक्षक शामिल थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned