गौण मंडी खरीद कार्य शुरू

गौण मंडी तारानगर में कृषि उपजों का व्यापार गुरुवार को प्रारंभ किया गया है। मंडी सचिव कमल किशोर सोनी ने बताया कि गौण मंडी को चालू करने के लिए लंबे समय से किसानों की ओर से मांग की जा रही थी।

By: Madhusudan Sharma

Updated: 30 Oct 2020, 08:57 AM IST

सादुलपुर. गौण मंडी तारानगर में कृषि उपजों का व्यापार गुरुवार को प्रारंभ किया गया है। मंडी सचिव कमल किशोर सोनी ने बताया कि गौण मंडी को चालू करने के लिए लंबे समय से किसानों की ओर से मांग की जा रही थी। इससे पहले उपज बेचने के लिए किसानों को सरदारशहर, सादुलपुर या हिसार जाना पड़ता था, लेकिन गौण मंडी तारानगर में व्यापार शुरू होने से किसानों को भटकना नहीं पड़ेगा। उपज का भी अच्छा भाव मिलेगा। उन्होंने बताया कि गौण मंडी प्रांगण में व्यापार स्थानांतरण कार्यक्रम में अनाज मंडी व्यापार संघ तारानगर के अध्यक्ष महेन्द्र ओला, रामप्रताप भांभू, रणवीर कस्वा, यश बंसल, ंअमित दुदानी, लीलूराम महला, चानणमल चंगोई, हेतराम सैनी, सांवरमल भांभू, अंजनी कुमार, मोहन कस्वा, संदीप बराला आदि गणमान्य किसान एवं व्यापारी उपस्थित रहे। सोनी ने बताया कि खुली नीलामी बोली में मूंग 7221 रुपए प्रति क्विंटल, मोठ 5500 रुपए प्रति क्विंटल, सरसों 5325 रुपए प्रति क्विंटल, बाजरी 1500 रुपए प्रति क्विंटल विक्रय किया गया है। उन्होंने बताया कि मंडी प्रांगण के बाहर बिना नीलामी कृषि उपज की खरीद करने पर संबंधित व्यापारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
मंडी में खुली बोली शुरू
सादुलपुर. कृषि उपज मंडी प्रांगण में किसानों एवं व्यापारियों से सहमति के बाद खुली बोली शुरू हो गई है। कृषि उपज मंडी सचिव कमल किशोर सोनी ने बताया कि बुधवार को मंडी में मंूग का न्यूनतम दर 6800 से 7250 रुपए, मोठ 5100 से 5370, ग्वार 3800 से 4045, बाजरा 1300 से 1500, चवला 5100 से 5300 तथा चना 4700 से 4975 रुपए के भाव में विक्रय किए गए। उन्होंने बताया कि मंडी में खुली बोली शुरू होने के बाद मूंग के भाव पूरे जिले या शायद पूरे राज्य में सबसे ज्यादा सादुलपुर की मंडी में रहे।

Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned