Black Marketing- लॉकडाउन के बहाने दुकानदार कर रहे कालाबाजारी

कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लोकडाउन के तहत राशन एवं सब्जी, दूध की कालाबाजारी होने से भावों में कुछ उछाल आया है। सुबह नौ बजे से बारह बजे तक राशन, सब्जी, दूध आदि की दुकानों पर भीड़ लग गई तथा लोगों ने आवश्यकतानुसार सामग्री की खरीदारी की। लेकिन कृशि उपज मंडी में थोक विक्रेताओं की दुकानें बंद होने के कारण चीनी एवं गेहूं में अचानक बढोतरी हो गई। पता चला है कि चीनी का भाव 3500 रुपए क्विंटल से 3600-3700 रुपए प्रति क्विंटल के भाव में बिक्री हो रही है।

Vijay

26 Mar 2020, 12:33 PM IST

सादुलपुर (चूरू). कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लोकडाउन के तहत राशन एवं सब्जी, दूध की कालाबाजारी होने से भावों में कुछ उछाल आया है। सुबह नौ बजे से बारह बजे तक राशन, सब्जी, दूध आदि की दुकानों पर भीड़ लग गई तथा लोगों ने आवश्यकतानुसार सामग्री की खरीदारी की। लेकिन कृशि उपज मंडी में थोक विक्रेताओं की दुकानें बंद होने के कारण चीनी एवं गेहूं में अचानक बढोतरी हो गई। पता चला है कि चीनी का भाव 3500 रुपए क्विंटल से 3600-3700 रुपए प्रति क्विंटल के भाव में बिक्री हो रही है। इसके अलावा गेहंू का थोक भाव 2300 व 2400 रुपए प्रति क्विंटल है, वह 2500-2600 रुपए के भाव में बिक्री होना बताया है। वहीं तेल के टीन में सौ रुपए बढोतरी होना बताया है। वहीं कृषि उपज मंडी में सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि आलू 18 रुपए किलो, प्याज 14, घीया 12, मिर्च 30 तथा टमाटर बीस रुपए के हिसाब से बिक्री किए जा रहे हैं। बाजार में मुंहमांगे दाम मांगे जा रहे हैं। इससे आमजन परेशान हो रहे हैं। एक युवक ने बताया कि चावल का भाव बाजार में 30 और 35 रुपए किलो भाव थे, लेकिन बस स्टैण्ड पर स्थित कई दुकानों पर 50 से 60 प्रतिकिलो लिए जा रहे हैं। मंडी मैं व्यापारियों ने बताया कि वाहन बंद होने के चलते सब्जियों का स्टॉक किया था। लेकिन सब्जियां कम बिक रही हैं।
सब्जी हुई महंगी, आमजन परेशान
सरदारशहर. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार की ओर से की गई लॉकडाउन के कारण इन दिनों सब्जियां महंगी हो
गई है। जिसके कारण लोगों को आलू 50 रूपये, टमाटर 50, काकड़ी 50, मिर्ची 8 0, सेव डेढ़ सौ से 200, केला 50, प्याज 40, खीरा 40 रूपये किलो में खरीदना पड़ रहा है।
आज से सब्जी मंडी ताल मैदान में
सरदारशहर. कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए स्थानीय उपखण्ड अधिकारी रीना छिपा की ओर से लिए जा रहे महत्वपूर्ण फैसलों के अंतर्गत गुरुवार से शहर के मध्य स्थित सब्जी मंडी को तुरंत प्रभाव से स्थानीय ताल मैदान में हस्तानांतरित किया गया। ताल ट्रस्ट संयोजक शोभाकांत स्वामी ने बताया कि प्रशासन के निर्देशानुसार सब्जी मंडी शीतला माता मंदिर के पास स्थापित की जाकर आमजन को भीड़ भाड़ की स्थिति पैदा नही करने का निर्देश दिया गया है। सब्जी खरीदने का समय प्रतिदिन प्रात: 10 बजे से सांय 4 बजे तक रहेगा। सब्जी मण्डी स्थानान्तरण होने के कारण उतरादा बाजार में रास्ता खुला खुला नजर आने लगा तथा भीड़ नही लगेगी। खुले ताल मैदान में कुछ दूरी पर सब्जी के गाड़े लगाए जाएंगे। वही खाली हुई सब्जी मण्डी में नगरपालिका की टीम ने पहले झाडू व फिर पानी से घुलाई कर पूरे बाजार को साफ सुथरा बना दिया।

Show More
Vijay Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned