किसानों का प्रदर्शन, लगाए नारे

किसानों का प्रदर्शन, लगाए नारे

Rakesh gotam | Publish: May, 17 2018 10:25:37 PM (IST) Churu, Rajasthan, India

पोल खोल, हल्ला बोल अभियान

रतनगढ़. राजस्थान किसान सभा के राष्ट्रीय आह्वान पर लामबंद हुए किसानों ने गुरुवार को गढ़ परिसर के आगे विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा सरकार के शासनकाल की पोल खोल-हल्ला बोल अभियान के तहत सभा के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष हीरालाल कलवानिया के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन कर सरकार विरोधी नारेबाजी की।

किसान मजदूर भवन से नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में रवाना हुए किसान मुख्य बाजारों से होकर गढ़ परिसर पहुंचे। इस दौरान किसानों ने अपनी अनेक मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन देना चाहा। मगर कार्यालय में एसडीएम उपस्थित नहीं होने पर कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारेबाजी शुरू कर दी। बाद में दो अलग-अलग ज्ञापन एसडीएम कार्यालय के आगे चस्पा कर यहां धरना शुरू कर दिया।


प्रदेशाध्यक्ष कलवानिया ने बताया कि आंदोलन चरणबद्ध चलेगा। प्रधानमंत्री व जिला कलक्टर के नाम दो अलग-अलग ज्ञापन चस्पा किए गए हैं। ज्ञापन पर सुनवाई नहीं होने पर अगले चरण में पुलिस थाने का घेराव किया जाएगा। मीडिया प्रभारी संतलाल भारी ने बताया कि उक्त अभियान 23 मई तक जारी रहेगा। प्रदेशाध्यक्ष कलवानिया ने कहा कि सरकार आमजन की समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर नहीं है। धरनार्थियों को खेमसिंह चौहान, भादरमल भामू, शेरसिंह डांगी, जिलामंत्री रामकरण चौधरी, रामनारायण रूलानियां, तेजपाल गोदारा, हनुमानाराम मुहाल, सरिता, सुनीता, राजवीर कुल्हरि, ओम बिस्सू, रामूराम, हरचरन, दीपाराम भाट, मनफूल भामू, तुलछाराम सुथार व भींवाराम साहू ने भी संबोधित किया।


22 को एसडीएम कार्यालय का घेराव

सादुलपुर. अखिल भारतीय किसान सभा तहसील कमेटी की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर मिनी सचिवालय के पास गुरुवार को 60 वें दिन धरना जारी रहा। वहीं मांग के समर्थन में सभा के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ रोष जताया।
भगतसिंह ने कहा कि रबी की फसल 2017 में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का भुगतान, ५० हजार रुपए तक का कर्जा माफ करने, वृद्ध पेंशन दो हजार रुपए प्रतिमाह देन, किसानों की लागत का ड़ेढ़ गुना भाव देने आदि मांगें पूरी नहीं होने तक धरना जारी रहेगा। किसानों ने 22 मई को एसडीएम कार्यालय का घेराव और विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है। मोहर सिंह, हरफूल सिंह, होशियार सिंह, सुभाष धाणक, हरिराम, बनवारी लाल, बनवारी जाखड़, रणवीर सिंह प्रताप सिंह मनीराम सोहनलाल उमेद सिंह व रेशमा आदि ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned