scriptLockdown– लॉकडाउन का छठा दिन: पुलिस की गाड़ी पहुंची,तो अनुशासन में खड़े हो गए लोग | Sixth day of lockdown: Police car arrived, people standing in discipli | Patrika News

Lockdown– लॉकडाउन का छठा दिन: पुलिस की गाड़ी पहुंची,तो अनुशासन में खड़े हो गए लोग

locationचुरूPublished: Mar 28, 2020 12:13:57 pm

Submitted by:

Vijay

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए राज्य व केंद्र सरकार की ओर से लगाए गए लोकडाउन के चलते शहर बंद रहा। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग-52 पर हरियाणा सीमा से लेकर चूरू तक वाहनों के पहिए थमे रहे। इसके अलावा सुबह नौ बजे से 12 बजे के बीच राशन, दूध, मेडिकल एवं सब्जी की दुकानें खुली, तो लोगों ने खरीदारी की एवं धारा 144 का भी ख्याल नहीं रखा। लेकिन अचानक पुलिस की गाड़ी पहुंची, तो लोग अपने आप अनुशासन में खड़े हो गए।

Lockdown-- लॉकडाउन का छठा दिन: पुलिस की गाड़ी पहुंची,तो अनुशासन में खड़े हो गए लोग

Lockdown– लॉकडाउन का छठा दिन: पुलिस की गाड़ी पहुंची,तो अनुशासन में खड़े हो गए लोग

सादुलपुर (चूरू). कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए राज्य व केंद्र सरकार की ओर से लगाए गए लोकडाउन के चलते शहर बंद रहा। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग-52 पर हरियाणा सीमा से लेकर चूरू तक वाहनों के पहिए थमे रहे। इसके अलावा सुबह नौ बजे से 12 बजे के बीच राशन, दूध, मेडिकल एवं सब्जी की दुकानें खुली, तो लोगों ने खरीदारी की एवं धारा 144 का भी ख्याल नहीं रखा। लेकिन अचानक पुलिस की गाड़ी पहुंची, तो लोग अपने आप अनुशासन में खड़े हो गए। सिधमुख मोड़, अंबेडकर सर्किल, सांखू सर्किल, रेलवे स्टेशन, बहल मोड़, पिलानी मोड़, नंद प्लाजा, शीतला बाजार आदि में पुलिस के जवान तैनात रहे। वहीं गश्त भी रही। ग्राम पंचायत नूहंद में ग्रा?य भारत के संयोजक संदीप काजला ने कोरोना वायरस से बचाव व उपचार की जानकारी दी तथा एमपीएस स्कूल के सौजन्य से ग्रामीणों को सैनेटाइजर वितरित किए। इस अवसर पर चंद्रपाल सांगवान, मीरसिंह, हरलाल, मनोज, सोहन पूनिया, कमला देवी आदि ने भागीदारी निभाई।
सरदारशहर. लॉक डाउन के छठें दिन शुक्रवार को भी शहर में सन्नाटा पसरा रहा। अधिकांश लोग अपने ही घरों में रहे जबकि कुछ एक लोग ही घरों से बाहर निकलेॉ। हालांकि सार्वजनिक वाहन पूरी तरह से बंद रहे। सड़कों पर दूर-दूर तक सन्नाटा पसरा रहा। दुकानें बंद हैं। पुलिस प्रशासन के आला अफसर सुबह से ही भ्रमण पर रहे हैंतथा बेवजह घूम रहे लोगों को समझाइश कर घर भेज दिया। दूसरी तरफ नगरपालिका की टीम शहर में दवा का छिड़काव करने में जुटी है। वहीं शहर के भामाशाह जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री के कीट वितरित कर रहे हैं, ताकि कोई मजदूर भूखा नही सोए। प्रशासन एवं पुलिस सभी को अपने घर मे रहने की सलाह दे रहे हैं। वही यातायात पुलिस ने बिना काम के घूम रहे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की। गुरुवार को ताल मैदान में शुरू हुई सब्जी मंडी में अव्यवस्था हो गई थी। इसके चलते प्रशासन ने सब्जी के गाडे को दूर दूर लगाया। वही राशन की दुकानों के आगे भी गोले बना दिए। जिसके कारण लोग नंबर से सामान खरीदते देखे गए। सरस डेयरी की ओर से संचालित सरस बूथ अब सुबह 6 बजे से शाम 8 बजे तक खुलेंगे। डेयरी के प्रबन्ध संचालक डा.धर्मवीर व विपणन प्रभारी जोतराम ने बताया कि इस वैश्विक महामारी से मानव जीवन की सुरक्षा के लिए 14 अप्रेल तक जिले के सभी बूथ एजेन्टों, शोप एजेन्सी में सुबह 6 बजे से शाम 8 बजे तक दूध उपलब्ध होगा।
चिकित्सा विभाग के कर्मियों ने किया घर-घर सर्वे
राजलदेसर. पुलिस व प्रशासन की बार-बार समझाइस पर सड़कों पर दुपहिया वाहनों व आमजन की आवाजाही नहीं के बराबर रही । कस्बे के रामदेव मंदिर के सामने के बाजारों में सुबह साढे ग्यारह बजे तक विरानी छाई रही । सरकारी अस्पताल में भी आउट डोर नहीं के बराबर रहा । दोपहर बारह बजे बाद परचून व सब्जी की दुकाने खुलने पर थेड़ी चहल पहल रही । नायब तहसीलदार सुभाष कुल्हरी व एसएचओ सुरेन्द्र राणा के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने सावधानी बरतने के लिए कहा।चिकित्साधिकारी प्रभारी डॉ. संजय बुंदेला ने टीम स्वास्थ्य जांच में जुटी है।
रतनगढ़ लॉक डाउन को देखते हुए क्षेत्र के शहर व ग्रामीण क्षेत्र के बाजार सातवें दिन शुक्रवार को भी पूर्णत: बंद रहे। शहर के मु?य बाजार रोडवेज बस स्टैण्ड की सभी दुकानें, रेलवे स्टेशन के आगे सभी दुकानें, किराना की दुकानें, फुटवियर दुकानें, चाय व पान की दुकानें तक पूर्णतया बन्द रहे। दोपहर १२ बजे से सायं ४ बजे तक आवश्यक सामग्री की किराना, सब्जी व डेयरी की दुकानें खोली गई। मोहल्ले व गलियों में एकत्रित लोगों को पुलिस ने कुछेक स्थानों पर बल प्रयोग करके हटाया। बाजारों में आवागमन रोकने, दुकानें नहीं खोलने, भीड़ न होने देने, बिना मतलब के आवागमन पर रोक वगैरह के लिए प्रशासन के तेवर आज भी तीखे रहे। अस्पताल में खोले गए नियंत्रण कक्ष के प्रभारी डा.देवकरण गुरावा व डा.मनस्वी के निर्देशन में मेडीकल टीम भी पूरी सतर्क रही और ३५ सन्देहास्पद रोगियों की जांच की गई जो नकारात्मक थी लेकिन उन्हें अपने घर में एक ही अलग कमरे में रहने की हिदायत दी गई। बीमारों को अस्पताल पहुंचाने के लिए ए?बूलेंस सेवाएं दी गई। क्षेत्र से बाहर जाने के लिए अति आवश्यक होने पर कई लोगों को परमिशन दी गई। युवा समाजसेवी मुन्ना पुरोहित, राकेश सैनी, राजेश बैद, संजू सैनी आदि ने बिस्कुट, चाय आदि की व्यवस्था की।
सादुलपुर. न्यायिक मजिस्ट्रेट अनिल पारवानी ने कोरोना वायरस की रोकथाम की मध्यनजर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने कोरोना संक्रमित व्यक्ति का फोटो, नाम सहित पूूरा बायोडेटा प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रोनिक व सोशल मीडिया के माध्यम से देश के नागरिकों से साझा करने का सुझाव दिया है।ताकि आमजन दूर रहकर संक्रमण से बच सकें।साथ ही संक्रमित व्यक्ति लोकडाउन एवं होम आइसोलेशन तथा सरकार के आदेशों की पालना के लिए मजबूर हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो