scriptतस्करी से चूरू आ रहा 1.90 लीटर डीजल | Smuggling 1.90 liter diesel coming to Churu | Patrika News

तस्करी से चूरू आ रहा 1.90 लीटर डीजल

locationचुरूPublished: Oct 19, 2019 11:19:40 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

वैट कम करने व पेट्रोलियम उत्पाद को जीएसटी में सम्मलित करने की मांग को लेकर 23 अक्टूबर को सुबह छह बजे से 24 घंटे के लिए जिले के सभी 105 पेट्रोल पम्प बंद रहेंगे।

तस्करी से चूरू आ रहा 1.90 लीटर डीजल

तस्करी से चूरू आ रहा 1.90 लीटर डीजल

चूूरू. वैट कम करने व पेट्रोलियम उत्पाद को जीएसटी में सम्मलित करने की मांग को लेकर 23 अक्टूबर को सुबह छह बजे से 24 घंटे के लिए जिले के सभी 105 पेट्रोल पम्प बंद रहेंगे। मांग को लेकर शुक्रवार चूरू जिला पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की ओर से कलक्टर व एसपी को ज्ञापन सौंपा गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष उम्मेद सिंह भाकर ने बताया कि जिला हरियाणा की सीमा से जुड़ा होने से प्रतिदिन एक लाख 90 हजार लीटर तस्करी होकर हरियाणा व पंजाब से आता है। इस पर भी प्रशासन, पुलिस व वाणिज्य कर व रसद विभाग कार्रवाई नहीं करता। अवैध डीजल की सप्लाई से पेट्रोल पम्प संचालकों को लगातार घाटा हो रहा है।उन्होंने बताया कि तीन माह के भीतर पम्पों पर बिक्री 35 प्रतिशत से अधिक गिर गई है। एसोसिएशन के अध्यक्ष भाकर ने सरकार से वैट कम करने, ईंधन क्षमता से अधिक डीजल, पेट्रोल लाने वालों पर मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 126 के तहत चालान आदि की मांग की है।
बैटरी चोरी का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
सुजानगढ़. पुलिस ने शुक्रवार को टॉवर स्टेशन से बैटरी चोरी करने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। जांच अधिकारी बीरबलराम ने बताया कि आरोपी को शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस के अनुसार रतनगढ़ के चारणवासी निवासी सुरेन्द्रकुमार जाट ने हनुमान धोरा स्थित टॉवर से 9 जनवरी 2010 को बैटरियां चुराई थी। जिसकी रिपोर्ट खोई निवासी सुपरवाईजर जयसिंह ने दर्ज कराई थी। पुलिस ने इससे पहले बैटरी खरीददार रतनगढ़ निवासी नन्दलाल खटीक को गिरफ्तार किया था। परिवादी ने 13 बेटरी चोरी होना बताया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो