scriptसैनिकों ने भी भरी हुंकार, ये उठाई मांग | Soldiers also roared, raised this demand | Patrika News

सैनिकों ने भी भरी हुंकार, ये उठाई मांग

locationचुरूPublished: May 31, 2023 11:26:36 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

साबका पूर्व सैनिक संघर्ष कमेटी की ओर से मंगलवार को इंद्रमणि पार्क से कलक्ट्रेट तक रैली निकाली गई। कमेटी के सोमवीर रणवां ने बताया कि पूर्व सैनिकों की ओआरओपी की विसंगतियों के समाधान की मांग को लेकर रैली निकाली गई। अपनी मांगों नारे लगाते हुए पूर्व सैनिकों ने कलक्ट्रेट पहुंच कर मांगों का ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।

सैनिकों ने भी भरी हुंकार, ये उठाई मांग

सैनिकों ने भी भरी हुंकार, ये उठाई मांग

चूरू. साबका पूर्व सैनिक संघर्ष कमेटी की ओर से मंगलवार को इंद्रमणि पार्क से कलक्ट्रेट तक रैली निकाली गई। कमेटी के सोमवीर रणवां ने बताया कि पूर्व सैनिकों की ओआरओपी की विसंगतियों के समाधान की मांग को लेकर रैली निकाली गई। अपनी मांगों नारे लगाते हुए पूर्व सैनिकों ने कलक्ट्रेट पहुंच कर मांगों का ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। सूबेदार मेजर विनोद शर्मा ने बताया कि मांगें नहीं माने जाने की स्थिति में पूर्व सैनिक बड़े आंदोलन की रूपरेखा बनाएंगें। इस मौके पर डीएस राठौड़, सूबेदार मेजर सुजानङ्क्षसह, कैप्टन कृष्ण कुमार, नायब सूबेदार रोहिताश, कैप्टन ईश्वरङ्क्षसह, विजेंद्र देव ङ्क्षसह सहित अनेक पूर्व सैनिकों ने रैली में हिस्सा लिया।

सुजानगढ़. सुजानगढ़ व बीदासर के पूर्व सैनिको ने मंगलवार को एडीएम भागीरथ साख को ज्ञापन सौंपकर मांगो के समाधान की मांग की है। फैडरेशन ऑफ वेटरंस एसोसिएशन के श्यामलाल गोयल ने बताया कि पूर्व सैनिकों, युद्ध-वीरांगनाएं व दिव्यांग पूर्व सैनिक अपनी मांगो को लेकर आन्दोलनरत है। उन्होने बताया कि अपनी मांगो को लेकर 20 फरवरी से दिल्ली के जंत-मंत पर धरने पर बैठे है लेकिर कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

सादुलपुर. पूर्व सैनिक संघ कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों ने तहसील के पूर्व सैनिकों को सरकार की ओर से दिया गया हक और अधिकार दिलाने की मांग को लेकर जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। पूर्व सैनिक संघ के अध्यक्ष जगत ङ्क्षसह ने बताया कि सैनिक कॉलोनी के भाग दो कि राज्य सरकार की ओर से आवंटित की गई 12 हेक्टेयर भूमि को पूर्व सैनिकों को आवास बनाने के लिए आवंटित करने, तहसील मुख्यालय पर सैनिक कल्याण कार्यालय खुलवाने की मांग की। मांगों को लेकर पूर्व में भी अनेकों बार शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके कारण पूर्व सैनिकों ने जुलूस निकालकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। इससे पूर्व शहीद स्मारक से हाथों में राष्ट्रीय ध्वज लेकर पूर्व सैनिक मांगों के समर्थन में नारेबाजी की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो