scriptसादुलपुर पहुंचे एसपी, दिया अपराधों के हरियाणा लिंक पर काम करने का संकेत | SP Arrived Sadulpur, Gave Indication On Haryana Link Of Crime | Patrika News

सादुलपुर पहुंचे एसपी, दिया अपराधों के हरियाणा लिंक पर काम करने का संकेत

locationचुरूPublished: Jul 12, 2020 11:26:07 am

Submitted by:

Brijesh Singh

एसपी ने कहा कि हरियाणा सीमावर्ती क्षेत्र से होने वाली शराब तस्करी एवं अन्य आपराधिक गतिविधियों के लिए कठोर कार्रवाई करेंगे

सादुलपुर पहुंचे एसपी, दिया अपराधों के हरियाणा लिंक पर काम करने का संकेत

सादुलपुर पहुंचे एसपी, दिया अपराधों के हरियाणा लिंक पर काम करने का संकेत

चूरू/सादुलपुर. जिला पुलिस अधीक्षक देषमुख परिस अनिल पदभार ग्रहण करने के बाद शुक्रवार को सादुलपुर पहुंचे तथा पुलिस थाने का निरीक्षण कर ने के साथ-साथ बकाया प्रकरणों का शीघ्र निपटारा करने के निर्देश दिए। वहीं एसपी ने समूचे थाने परिसर का निरीक्षण कर साफ-सफाई का भी अवलोकन किया तथा थानाधिकारी गुरभूपेन्द्रसिंह से बकाया प्रकरणों एवं अन्य आवष्यक जानकारियां प्राप्त की। इसके अलावा उन्होंने पुलिस जवानों के साथ मेस में खाना खाकर जवानों का भी उत्साहवर्धन किया।

दोपहर 11 बजे लगभग सादुलपुर पहुंचे एसपी ने कहा कि जिले का संवेदशील थाना सादुलपुर है। क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों की धरपकड़ करने के लिए हरियाणा व राजस्थान पुलिस के सहयोग से अपराधियों को पकडने की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने क्षेत्र को प्राथमिकता बताते हुए कहा कि हरियाणा सीमावर्ती क्षेत्र से होने वाली शराब तस्करी एवं अन्य आपराधिक गतिविधियों के लिए कठोर कार्रवाई करेंगे तथा क्षेत्र में शांति-व्यवस्था बनाए रखना उनकी प्राथमिकता होगी।

उन्होंने कहा कि आपराधिक गतिविधियों एवं शराब तस्करी जैसे प्रकरणों में आमजन की जागरूकता जरूरी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सीमा पर स्थित सादुलपुर क्षेत्र पुलिस प्रशासन ही नहीं बल्कि सरकार के लिए भी महत्वपूर्ण है। तभी सरकार और पुलिस प्रशासन क्षेत्र में अपराधों के प्रति गंभीर है। उन्होंने कहा कि संगठित अपराध अन्तर्गत जुआ-सट्टा, शराब तस्करी, फिरौती मांगने, मादक पदार्थ की तस्करी करने जैसे अपराधों की धरपकड़ के लिए एवं अंकुश लगाने के लिए विषेष टीम का भी गठन करेंगे।

इसके अलावा बकाया प्रकरणों में फरार आरोपियों को एवं जमानत जंप करने के वाले आरोपियों को भी गिरफ्तार करने की भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब में दिनदहाड़े हुई तीन लूट की घटनाओं का खुलासा करने, नंदप्लाजा के पास सुरेश प्रजापत की दुकान में दो वर्ष पूर्व करीबन पांच लाख रूपए की लागत का काॅपर वायर की चोरी की घटना का खुलासा करने एवं ट्रांसपोर्ट युवा व्यवसायी सुरेन्द्र उर्फ ढीलिया प्रकरण में फरार नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन देते हुए कहा कि शीघ्र ही स्पेशल टीमों को गठन कर कार्रवाई करेंगे। उन्होंने हरियाणा सीमा पर प्रभावी गष्त करने के साथ-साथ संदिग्ध व्यक्तियों एवं वाहनों की कड़ी जांच करने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा कोरोना महामारी के प्रति आमजन को जागरुक करने की भी आवष्यकता जताई। इससे पूर्व पुलिस के जवानों ने गार्ड आॅफ आॅनर पेष किया। इस अवसर पर एएसपी भरतराज, डीएसपी रामप्रताप बिष्नोई, थानाधिकारी गुरभूपेन्द्रसिंह उपस्थित थे।

एसपी देशमुख परिस अनिल ने पुलिस अधिकारियों एवं जवानों की बैठक ली तथा क्षेत्र में व्याप्त आपराधिक गतिविधियों एवं आवश्यक जानकारी प्राप्त की। उन्होंने आपराधिक गतिविधियों, शराब तस्करी एवं अन्य अपराधों की जानकारी ली तथा हरियाणा सीमावर्ती गांव में गश्त बढ़ाने के साथ-साथ हरियाणा की ओर से आने वाले वाहनों की कड़ी जांच के निर्देश दिये। उन्होंने क्षेत्र की जानकारी लेकर उचित कार्रवाई के निर्देश दिये। इससे पूर्व बकाया प्रकरणों का निपटारा करने एवं दर्ज मामलों की जांच कर फाईलों का निपटारा करने के साथ-साथ शहर में शांति व्यवस्था के लिए गश्त बढ़ाने तथा हर संभव कार्रवाई के निर्देश दिये तथा कहा कि पुलिस के प्रति आमजन में विष्वास पैदा करने के लक्ष्य के साथ काम करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो