scriptSP sir, Ratangarh police is not trusted, is troubled by meeting the bu | एसपी साहब, रतनगढ़ पुलिस पर भरोसा नहीं, दबंगों से मिलकर कर रही परेशान | Patrika News

एसपी साहब, रतनगढ़ पुलिस पर भरोसा नहीं, दबंगों से मिलकर कर रही परेशान

चूरू. रतनगढ़ तहसील के गांव मैणासर में सरपंच के पिता की दबंगई से परेशान परिवार ने लोगों के साथ एकत्रित होकर जिला कलक्टर व एसपी को ज्ञापन सौंपा है। दबंगई ऐसी है कि पीडि़त की पट्टे सुदा भूमि पर रंजिश वश जेसीबी चलाकर जमीन से गंदे पानी की निकासी के नाले डलवा दिए। इस दौरान प्लॉट के बाहर लगाई पटिटयां, दीवार व तारबंदी को भी तोड़कर अनाधिकृत तरीके से खुदाई कर पाइप लाइन डलवा दी।

चुरू

Published: June 16, 2022 01:06:37 pm

चूरू. रतनगढ़ तहसील के गांव मैणासर में सरपंच के पिता की दबंगई से परेशान परिवार ने लोगों के साथ एकत्रित होकर जिला कलक्टर व एसपी को ज्ञापन सौंपा है। दबंगई ऐसी है कि पीडि़त की पट्टे सुदा भूमि पर रंजिश वश जेसीबी चलाकर जमीन से गंदे पानी की निकासी के नाले डलवा दिए। इस दौरान प्लॉट के बाहर लगाई पटिटयां, दीवार व तारबंदी को भी तोड़कर अनाधिकृत तरीके से खुदाई कर पाइप लाइन डलवा दी। यही नहीं इस मामले में स्थानीय पुलिस पर भी मिलभगत का आरोप लगाया है। रतनगढ तहसील में मेणासर गांव के पीडि़त कैलाश प्रजापत व बबलू प्रजापत ने ज्ञापन में लिखा है कि मेरे व मेरे भाई की पटटे शुदा भूमि है। 13 जून की शाम करीब 5 बजे मेरे गांव के सांवरमल खीचड, राहुल खीचड, जितेन्द्र खीचड ट्रेक्टर व लोडर लेकर पप्पू कादिया, गंगाधर थालोड व ग्राम सेवक आदिल खान के साथ एक राय होकर आए। इन लोगों ने आते ही गालियां निकाली। उसके बाद ट्रेक्टर व लोडर से हमारी जमीन पर लगी तारबन्दी व पट्टियों को तोड़ दिया। ईंटो के ढालिये को गिरा दिया। उन्होंने पटटेशुदा जमीन में गहरा गढ्डा खोद दिया। उन्होंने ज्ञापन में रतनगढ़ पुलिस प भी आरोपियों से मिलीभगत का आरोप लगाया। उन्होंने लिखा है कि रतनगढ़ थाने से पुलिस कर्मचारी प्लॉट में गए और वहां सो रही मेरे परिवार की महिलाओं व पुरुष सदस्यों को प्लॉट से बाहर फेंक दिया। उन्होंने प्लॉट खाली करने की भी धमकी दी। रतनगढ़ पुलिस दुबारा हमारे प्लॉट पर गई। वहां बैठे महिलाओं व पुरुषों से लाठियों से मारपीट की। इसमें शिशपाल का पैर टूट गया। उन्होंने पुलिस पर उसके परिजनों को पीटने और प्लॉट से बाहर खदेड़ देने का आरोप लगाया। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि उन्हे इस मामले में रतनगढ़ पुलिस पर विश्वास नहीं है। दबंग लोग परिवार को किसी भी गम्भीर मुकदमें में फंसा सकते हैं। यही नहीं पुलिस ने मेरे परिवार के सात सदस्यों को रतनगढ़ हवालात में बन्द भी कर दिया है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में बबलू कुमार,कैलाश,पपुराम, आशिष, छोटूराम मेघवाल, श्यामलाल मेघवाल, मनोहरी देवी, सुबीता देवी, कोशल्ल्या देवी, गंगा देवी, माली देवी, हीरा देवी आदि मौजूद थे।
एसपी साहब, रतनगढ़ पुलिस पर भरोसा नहीं, दबंगों से मिलकर कर रही परेशान
एसपी साहब, रतनगढ़ पुलिस पर भरोसा नहीं, दबंगों से मिलकर कर रही परेशान
बनी सीमेंट सड़क, ग्रामीणों में छाई खुशी
चूरू. सादुलपुर तहसील के खैरू बड़ी ग्राम पंचायत में लंबे अरसे से गांव की गलियां एवं गांव से बाहर लगती सड़क को जोडऩे वाली मुख्य सड़क का निर्माण होने से ग्रामीणों ने खुशी जाहिर की है। सरपंच विद्या देवी जांगिड़ की अगुवाई में पंचायत समिति प्रधान विनोद देवी पूनिया के कोटे से ग्रामीण सड़क इंटरलॉक का कायाकल्प हुआ। गांव के मुख्य रास्ते से होकर गुजरने वाली इंटरलॉक सीमेंटेड सड़क सुधिवास भाकरां खैरु बडी छोटी बीराण आदि गांव को जोड़ती है। ग्रामीणों ने खुशी जाहिर कर पंचायत समिति प्रधान विनोद देवी पूनिया तथा सरपंच विद्या देवी जांगिड़ का आभार जताया। सुनील जांगिड़, दाताराम पूनिया, सरजित ङ्क्षसह पूनिया, बलवीर मेघवाल, कपूर ङ्क्षसह फौजी, सुशील कुमार पूनिया, महावीर प्रसाद शर्मा आदि ने भागीदारी निभाई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.