कोरोना को लेकर सख्त प्रशासन, माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए

जिला कलक्टर सांवर मल वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने बुधवार को चूरू ब्लॉक के देपालसर, श्योपुरा, खासोली एवं रामपुरा बास गांवों में बने माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्रों का संयुक्त भ्रमण किया और आवश्यक निर्देश दिए।

By: Madhusudan Sharma

Published: 20 May 2021, 09:48 AM IST

चूरू. जिला कलक्टर सांवर मल वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने बुधवार को चूरू ब्लॉक के देपालसर, श्योपुरा, खासोली एवं रामपुरा बास गांवों में बने माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्रों का संयुक्त भ्रमण किया और आवश्यक निर्देश दिए। कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि कोविड से जुड़ी समस्त पाबंदियां और गाइड लाइन आमजन के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए हैं। उन्होंने अपेक्षा जताई कि कंटेनमेंट और माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्रों में सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की सख्ती से पालना सुनिश्चित करें। न तो अनावश्यक कोई बाहर आएगा और न ही कोई अंदर जाएगा। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने कहा कि कोरोना पर लगाई गई पाबंदिया मानव जीवन बचाने के लिए हैं। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए गाइड लाइन की पालना करें। उन्होंने देपालासर में दौरे के दौरान बीट कांस्टेबलों को भी क्षेत्र का दौरा करने के निर्देश दिए। साथ ही यह भी कहा कि नियमों की पालना नहीं करने वालों पर कार्रवाई करें।
52 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए
सादुलपुर. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर गांव में अधिक फैल रही है जिसके चलते लोगों में चिंता व भय का वातावरण बन गया है। बुधवार को आई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट में 52 कोरोना पॉजिटिव रोगी पाए गए हैं। उपखण्ड अधिकारी पंकज गढ़वाल ने बताया कि धानोठी बड़ी में एक, खेरु बड़ी में एक, जैतपुरा में दो,लम्बोर छिमपियान में एक, बेरासर छोटा में एक, चनाणा छोटा में एक, न्यांगली में दो, चनाणा बास में एक, जसवंतपुरा में एक,लाम्बा की ढाणी गांव में दो,मीठी रेडू में तीन, डिंगली में एक,लखलाण में एक,ददरेवा में एक, महलाना उतराधा में एक,मुंदी बड़ी में दो, नवरंगपुरा में चार,चांदगोठी में एक, नहुंद में दो, गुडान में एक, धोलिया गांव में एक, नवां में चार कोरोना पॉजिटिव रोगी पाए गए हैं। जबकि शहरी क्षेत्र में वार्ड 29 में एक,वार्ड 2 में दो,वार्ड 25 में दो, वार्ड 17 में एक,वार्ड 4 में एक,वार्ड 32 में एक,वार्ड 28 में एक,वार्ड 9 में दो, वार्ड 4 में एक,रेलवे कॉलोनी में एक,वार्ड 14 में एक कोरोना पॉजिटिव रोगी पाए गए हैं।
लाडनूं में 143 कोरोना पॉजीटिव
लाडनूं. शहर सहित ब्लॉक में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा। यहां बुधवार को 143 कोरोना पॉजीटिव केस सामने आए। बीसीएमओ मूलचन्द चौधरी ने बताया कि लाडनूं शहर में 218 , ग्रामीण क्षेत्र में 148 एक्टिव केस 366 व 17 कोरोना रि-पॉजिटिव केस आए हैं।
कोरोना संदिग्ध व्यक्ति का अन्तिम संस्कार
तारानगर. नगरपालिका की ओर से बुधवार को कस्बे के वार्ड 1 निवासी एक कोरोना संदिग्ध व्यक्ति का कोरोना प्रोटोकाल के तहत अन्तिम संस्कार किया गया। नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी अरूण कुमार सोनी ने बताया कि कोरोना संदिग्ध व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने के बाद पालिलाकर्मियों ने वार्ड 1 में सोडियम हाईपोक्लोराईड का छिड़काव कर वार्ड को सेनेटाईज किया ताकि कोरोना संक्रमण न फैले। पालिका क्षेत्र में ई-रिक्शो के माध्यम से कोरोना के संक्रमण के बचाव के लिए लोगों में प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है।

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned