परिवार छोड़ सुनिता ने कोरोना योद्धा के रूप में दी सेवा

तहसील के गांव कोहिणा की भानजी सुनिता रुयल कोरोना योद्धा बनकर इस कोरोना महामारी में बीकानेर में अपनी सेवा दे रही है। सुनिता पिछले 9 साल से मेडिकल कॉलेज पीबीएम अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर कार्यरत्त है।

By: Madhusudan Sharma

Published: 10 May 2020, 01:31 PM IST

तारानगर. तहसील के गांव कोहिणा की भानजी सुनिता रुयल कोरोना योद्धा बनकर इस कोरोना महामारी में बीकानेर में अपनी सेवा दे रही है। सुनिता पिछले 9 साल से मेडिकल कॉलेज पीबीएम अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर कार्यरत्त है। सरकार ने कोरोना महामारी के चलते सुनिता को 8 अप्रेल को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कोरोना मरीजों की सेवा के लिए ड्यूटी पर लगाया था। 26 दिनों के बाद जब सुनिता बीकानेर पवनपुरी स्थित अपने घर पहुची तो मोहल्ले वालों ने फूल बरसा कर एवं माला पहनाकर कोरोना योद्धा सुनिता का स्वागत किया। साथ ही लोगों ने कॉलोनी के पार्क में सुनिता के हाथों पौधरोपण भी करवाया। सुनीता ने बताया कि उन्होंने कोरोना में ड्यूटी लगने पर अपने 2 छोटे बच्चों वत्सल 11 वर्ष व विहान 5 वर्ष को ससुराल अपनी सासु मां के पास भेज दिया था। बच्चों से वीडियो कॉलिंग पर ही बात करती है। ड्यूटी लगने पर सुनिता के मन मे बस एक ही जज्बा था कि अपने शहर को कोरोना मुक्त करना है। सुनिता ने घरवालों की परवाह किए बिना अपनी ड्यूटी को बखूब निभाया। इनका ये कार्य औरों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा।
सैम्पल लेकर करें क्वारंटीन
तारानगर. जिला कलक्टर संदेश नायक व एसपी तेजस्वी गौतम ने कोरोना महामारी को लेकर पंचायत समिति के सभागार में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कलक्टर व एसपी ने महामारी को लेकर क्षेत्र में किए गए लॉकडाउन की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकारी बम्बई, सूरत, अहमदाबाद व बाहरी राज्यों से आने वालें प्रत्येक लोगों पर नजर रखें व जरूरत होने पर उन लोगों को क्वारेंटाइन कर उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे ताकि कोरोना महमारी का पता लग सकें। उन्होंने मास्क नही पहनने व लॉकडाउन तोडऩे वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलक्टर ने कहा कि सभी के सहयोग से ही इस कोरोना महामारी को रोका जा सकता है इसलिए सभी सतर्क रहकर सरकार व प्रशासन का सहयोग करें। बैठक में एसडीएम अर्पिता सोनी, तहसीलदार तेजपाल गोठवाल, बीडीओ अजीतसिंह, नायब तहसीलदार सुल्तानसिंह, एसीबीईओ बाबूलाल बुनकर आदि अधिकारी मौजूद थे।

corona ke karmveer
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned