script

Tablighi Jamaat: चूरू में यूं पहुंचे तबलीगी जमात के लोग

locationचुरूPublished: Apr 01, 2020 01:13:54 pm

Submitted by:

Brijesh Singh

Tablighi Jamaat: तेलंगाना में तो सम्मेलन में शामिल हुए 6 कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत की भी खबर रही। सम्मेलन में 281 विदेशी भी आए थे।

Tablighi Jamaat: चूरू में यूं पहुंचे तबलीगी जमात के लोग

Tablighi Jamaat: चूरू में यूं पहुंचे तबलीगी जमात के लोग

चूरू. चूरू में भी तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल लोगों के मिलने के बाद से मची अफरातफरी के बीच अब यह सवाल भी उठने लगा है कि चूरू में 18 मार्च को आ चुके 18 लोग आखिर गए कहां कहां। जानकारी के मुताबिक 18 मार्च के बाद लोगों के जाने का सिलसिला शुरू हुआ। 30 मार्च को मामला इसलिए गंभीर हो गया, क्योंकि अकेले दिल्ली में ही मर्कज के प्रोग्राम में गए 24 लोग कोविड-19 संक्रमित पाए गए। तेलंगाना में तो सम्मेलन में शामिल हुए 6 कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत की भी खबर रही। सम्मेलन में 281 विदेशी भी आए थे।

चूरू में भी शुरुआती अंदेशे में यही कहा गया था कि यहां आए 18 लोगों में भी एक के कोरोना संक्रमित होने की आशंका है। हालांकि, इनके स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान फिलहाल इन्हें सामान्य पाया गया। मंगलवार को सभी 17 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया। एक सदस्य के बारे में बताया जाता है कि वह अलवर चला गया है। वहां के जिला प्रशासन को खबर दे दी गई है।

कहां मिला पॉजिटिव
दिल्ली में इस जमात में शामिल हुए लोगों में से जिनकी मौत हुई उनमें से तेलंगाना के 6, कर्नाटक का 1, जम्मू-कश्मीर का 1, तमिलनाडु का 1, फीलीपीन्स का 1 शामिल बताया जा रहा है। दिल्ली में 24 पॉजिटिव मिले। लखनऊ समेत यूपी से भी कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना है।

ट्रेंडिंग वीडियो