scriptचूरू में फिर हैवानियत, कम नंबर आने पर शिक्षक ने छात्र को बेरहमी से पीटा | Teacher Brutally Beaten Student in churu | Patrika News

चूरू में फिर हैवानियत, कम नंबर आने पर शिक्षक ने छात्र को बेरहमी से पीटा

locationचुरूPublished: Oct 22, 2021 09:17:26 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

सालासर के कोलासर में शिक्षक की बेरहमी से पिटाई के बाद कक्षा सात के छात्र की मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि शहर के लोक शक्ति सीनियर सैंकण्डरी स्कूल के अध्यापक के एक छात्र को पीठ पर कोहनी से बेरहमी से वार करने का मामला सामने आया है।

Teacher Brutally Beaten Student in churu

सालासर के कोलासर में शिक्षक की बेरहमी से पिटाई के बाद कक्षा सात के छात्र की मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि शहर के लोक शक्ति सीनियर सैंकण्डरी स्कूल के अध्यापक के एक छात्र को पीठ पर कोहनी से बेरहमी से वार करने का मामला सामने आया है।

चूरू। सालासर के कोलासर में शिक्षक की बेरहमी से पिटाई के बाद कक्षा सात के छात्र की मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि शहर के लोक शक्ति सीनियर सैंकण्डरी स्कूल के अध्यापक के एक छात्र को पीठ पर कोहनी से बेरहमी से वार करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीडि़त के पिता की ओर से कोतवाली थाने में स्कूल के अध्यापक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। मामले में दिलचस्प बात यह है कि पीडि़त के पिता की ओर से गुरुवार रात को कोतवाली में शिकायत दी थी।
इस संबंध में कोतवाली थाने के एसआइ ने केवल औपचारिकता पूरी की। लेकिन छात्र को इस प्रकार बेरहमी से मारपीट की जानकारी पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस को मिली तो उन्होंने सीओ सिटी ममता सारस्वत व कोतवाल सतीश कुमार यादव को मामले की जांच करने के लिए तत्काल स्कूल जाने के आदेश दिए।
एसपी के निर्देश के बाद रात में आनन-फानन में अधिकारी जाप्ते के साथ स्कूल पहुंचे। वहीं पीडि़त छात्र की तबीयत बिगडऩे पर गुरुवार रात को राजकीय डीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। जहां पीडि़त छात्र का इलाज जारी है, बताया जा रहा है कि कोहनी से कई वार करने पर उसके पीठ में सूजन आ गई है। छात्र को चलने-फिरने में दिक्कत हो रही है।
पीडि़त के पिता बजरंग बजाड़ उसका 13 वर्षीय पुत्र पारस बजाड़ लोक शक्ति सैकण्डरी स्कूल में कक्षा नौ का छात्र है। उन्होंने बताया कि करीब चार-पांच दिन पहले आरोपी अंग्रेजी के शिक्षक खेमचंद शर्मा ने अंग्रेजी ग्रामर का टेस्ट बिना किसी पूर्व सूचना के लिया था। पीडि़त छात्र के बिना तैयारी टेस्ट देने पर बुधवार को टेस्ट का परिणाम सुनाने में उसके कम नंबर आए। इस पर आरोपी शिक्षक खेमचंद शर्मा ने कोहनी से उसकी पीठ पर कई बार वार किए। पहले डर के चलते घर पर किसी को नहीं बताया। लेकिन गुरुवार शाम को अचानक तबीयत खराब होने पर पिता बजरंग बजाड़ को स्कूल में हुई आप बीती सुनाई।
एसआई लापरवाह, एसपी के आदेश पर दौड़े अधिकारी
मामले की जानकारी पीडि़त की ओर से कोतवाली थाने में दी गई, इस पर वहां मौजूद एसआइ सरदार सिंह ने इस गंभीरता से नहीं लिया। रात को पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस को शिक्षक के मारपीट से छात्र की तबीयत बिगडऩे पर अस्पताल में भर्ती कराने की जानकारी मिली। इस पर एसपी ने सीओ सिटी ममता सारस्वत व कोतवाल सतीश कुमार यादव स्कूल पहुंचकर जांच के आदेश दिए। पुलिस अधीक्षक को फोन से थाने में अफरा-तफरी मच गई, बाद में अधिकारी दौड़कर स्कूल पहुंचे।
सीसीटीवी में पीटने की पुष्टि
मामले में पूछताछ करने पर लोक शक्ति सैकण्डरी स्कूल के संचालक सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि छात्र के पिता की ओर से चार साल से विद्यालय की फीस नहीं दी गई है। मारपीट करने जैसी कोई बात नहीं है। इधर, सीओ सिटी सास्वत व कोतवाल यादव ने सीसीटीवी फुटेज जांच की तो शिक्षक के छात्र को पीटने की पुष्टि हुई। मामले को लेकर स्कूल संचालक की ओर से अब पुलिस पर मामला रफा-दफा करने के लिए दबाव बनाए जा रहे हैं।
दर्द से करहाता रहा छात्र
राजकीय डीबी अस्पताल में पिटाई के चलते छात्र पारस के पीठ पर सूजन आ जाने से रातभर दर्द से करहाता रहा। शुक्रवार सुबह पीडि़त छात्र का चिकित्सकों ने एक्सरे भी करवाया है। दोपहर को सीओ सिटी अस्पताल पहुंची व बच्चे से घटना की जानकारी ली। पूछताछ में बच्चे की ओर से शिक्षक के कोहनी से पीठ में कई बार पीटने की बात कही। चाइल्ड हेल्प लाइन की जिला समन्वयक रूकैया पठान ने मामले की जानकारी ली। छात्र से मारपीट मामले को लेकर बसपा कार्यकर्ता राकेश गाजसर, पवन कुमार मेघवाल की ओर से जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है। जिसमें स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग की गई है।
इनका कहना है
कोतवाली में लोक शक्ति स्कूल के शिक्षक के खिलाफ छात्र के साथ मारपीट करने का मामला दर्ज किया गया है। कोतवाली थानाधिकारी ने सीसीटीवी फुटेज में शिक्षक के छात्र से मारपीट करने की बात बताई गई है। मामला दर्ज कर लिया गया है, अनुसंधान किया जा रहा है।
नारायण टोगस, पुलिस अधीक्षक चूरू
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो