सरकार के आदेश पर चुनावी वर्ष में अध्यापकों को करेंगे खुश

प्रारंभिक शिक्षा के बाद जयपुर में गोपनीय शिविर में सूचियां तैयार कर रहे अधिकारी

By: Rakesh gotam

Published: 16 May 2018, 10:25 PM IST

चूरू.

चुनावी वर्ष में वरिष्ठ अध्यापकों को मनचाही जगह तबादलों की सौगात देकर खुश करने का मानस बना चुकी राज्य सरकार के आदेशों के मुताबिक शिक्षा विभाग ने विधायकों की डिजायर पर तबादले करने की कवायद शुरू कर दी है। गौरतलब है कि साढ़े चार साल तक अनदेखी के शिकार रहे पार्टी कार्यकर्ताओं के लैटर पैड पर विधायकों के जरिए पहुंची अनुशंसा की अब अधिकारियों ने सुध ली है।जयपुर स्थित शिक्षा संकुल में 14 मई से चल रहे गोपनीय शिविर में चूरू से उप निदेशक डा. महेंद्र चौधरी व सहायक निदेशक ओम फगेडिय़ा के नेतृत्व में टीम तबादला सूचियां तैयार कर रही है। तीन दिन से जयपुर ? में काम कर रही अधिकारियों की टीम के मोबाइल तक जमा कर लिए गए हैं। ऐसे में उनसे संपर्क हो पाना भी मुश्किल है। शिविर में विधायकों के जरिए पहुंचे अध्यापकों की वरिष्ठता, ज्वाइनिंग, रिक्त पद सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चाकर तबादले किए जाएंगे। माध्यमिक शिक्षा के बाद व्याख्याताओं के तबादलों के लिए अलग से शिविर लगेंगे।


हारे हुए भाजपा नेताओं की भी चलेगी डिजायर

 

सरकार के आदेशों के मुताबिक तबादलों के लिए वर्तमान में सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक के अलावा हारे हुए भाजपा नेताओं की डिजायर भी मान्य होगी। यानि जिस विधानसभा क्षेत्रमें कांग्रेस के विधायक है।वहां गत चुनाव में हारे हुए भाजपा नेताओं की डिजायर पर तबादले किए जाएंगे।


नहीं करेंगे किसी को नाराज

 

विधायक की ओर से की गई डिजायर के मुताबिक तबादला करने के लिए किसी अन्य को उसके पद से हटाकर दूसरी जगह नहीं भेजा जाएगा। यानि स्थान खाली होने पर ही मनपसंद जगह पर तबादला किया जाएगा। सरकार की मंशा के मुताबिक किसी को खुश करने के लिए किसी दूसरे को नाराज नहीं किया जाएगा।


पहले बुलाया था प्रारंभिक शिक्षा के अधिकारियों को

 

तबादलों की इस कवायद के लिए एक से 12 मई तक लगे गोपनीय शिविर में प्रारंभिक शिक्षा के अधिकारियों को बुलाया गया था। इस दौरान भी शिविर में अधिकारियों से संंबंधित अध्यापकों के तबादलों के प्रस्ताव तैयार करवाकर सूचियां तैयार की गई थी। मगर अब तक प्रारंभिक शिक्षा विभाग की तबादला सूची जारी नहीं की गई है।


तीन जिलों के होंगे तबादले

 

जयपुर में चल रहे शिविर में राज्य भर के वरिष्ठ अध्यापकों के तबादलों के लिए काम चल रहा है। चूरू से गईटीम में जुटे अधिकारी सीकर, चूरू व झुंझुनूं जिलों के वरिष्ठ अध्यापकों के तबादलों के लिए काम कर रहे हैं। काम पूरा होने के बाद इन तीनों जिलों के अधिकारियों के भी तबादले होंगे।

वरिष्ठ अध्यापकों के तबादलों के लिए जयपुर में चल रहे शिविर में उप निदेशक सहित अधिकारियों की टीम गई हुई है।
सरिता आत्रेय, सहायक निदेशक, कार्यालय उप निदेशक माध्यमिक शिक्षा, चूरू

Rakesh gotam Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned