scriptडेंगू बुखार को लेकर तहसीलदार की चिकित्सकों से चर्चा | Tehsildar discusses doctors with dengue fever | Patrika News

डेंगू बुखार को लेकर तहसीलदार की चिकित्सकों से चर्चा

locationचुरूPublished: Oct 21, 2020 11:02:24 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

साहवा कस्बे में इन दिनों फैल रही डेंगू व मौसमी बुखार को लेकर तहसीलदार तारानगर एवं ब्लॉक सीएमएचओ तारानगर ने विधायक नरेन्द्र बुडानिया के निर्देश पर पर सोमवार शाम साहवा पहुंचे।

डेंगू बुखार को लेकर तहसीलदार की चिकित्सकों से चर्चा

डेंगू बुखार को लेकर तहसीलदार की चिकित्सकों से चर्चा

साहवा. साहवा कस्बे में इन दिनों फैल रही डेंगू व मौसमी बुखार को लेकर तहसीलदार तारानगर एवं ब्लॉक सीएमएचओ तारानगर ने विधायक नरेन्द्र बुडानिया के निर्देश पर पर सोमवार शाम साहवा पहुंचे। तहसीलदार तेजपाल गोठवाल तारानगर एवं डा. अखिलेश शर्मा ब्लॉक सीएमएचओ तारानगर ने मोहनीदेवी चाचान राजकीय सीएचसी में प्रभारी डा. संदीप डूढानी से रही डेंगू व मौसमी बुखार, केन्द्र की ओपीडी संख्या की जानकारी ली। उन्होंने घरों का सर्वे कराकर रोगियों को हायर सेंटर रैफर करें। प्रभारी डा. संदीप डूढानी ने बताया कि डेंगू व मौसमी बुखार के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए दवा का छिड़काव करवाया जा रहा है। कस्बे के वार्ड 18,19,1,3 व जलदाय विभाग परिसर में अनेक स्थानों पर गंदे पानी से मच्छरों के होने की जानकारी मिली है। गंदगी हटवाने के प्रयास किए जा रहे हैं।
सादुलपुर. शहर में पांव पसारता डेंगू रोग एवं मच्छरजनित रोगों के उपचार एवं दवा का छिड़काव करने की मांग नगरपालिका पार्षदों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है। पार्षद महावीरसिंह बीका, राहुल पारीक, महेन्द्र दिनोदिया, रामबाबू, दीपचंद, चिरंजीलाल, सुमन, एडवोकेट राजेन्द्र पटीर, अमित नायक आदि ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर बताया कि वर्तमान समय में पूर शहर में डेंगू रोग तेजी से फैल रहा है। अधिकांश वार्डों में डेंगू पीडि़त रोगी शहर के निजी अस्पतालों एवं हरियाणा के हिसार, चूरू बीकानेर आदि में महंगा इलाज करवाने को मजबूर हैं। शहर में फॉगिंग से स्प्रे छिड़काव की मांग लगातार की जा रही है। लेकिन ना कार्रवाई हो रही है, ना ही शहर में युद्ध स्तर पर सफाई अभियान शुरू किया जा रहा है। पार्षदों ने मामले में उपखण्ड अधिकारी पंकज गढवाल को भी ज्ञापन सौंपा है।

ट्रेंडिंग वीडियो