चूरू में दस और नए कोरोना पॉजिटिव, स्क्रीनिंग जारी

जिला मुख्यालय स्थित मेडिकल कॉलेज से शुक्रवार शाम प्राप्त जांच रिपोर्ट में चूरू जिले के 10 व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 8 प्रवासी हैं व दो सुजानगढ़ के स्थानीय निवासी हैं। प्रवासियों को तो आने के साथही क्वारंटीन कर दिया गया था

By: Madhusudan Sharma

Published: 06 Jun 2020, 10:44 AM IST

चूरू. जिला मुख्यालय स्थित मेडिकल कॉलेज से शुक्रवार शाम प्राप्त जांच रिपोर्ट में चूरू जिले के 10 व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 8 प्रवासी हैं व दो सुजानगढ़ के स्थानीय निवासी हैं। प्रवासियों को तो आने के साथही क्वारंटीन कर दिया गया था,जबकि स्थानीय लोग किससे संक्रमित हुए और वह लोग किनके संपर्क में आए, इसकी पहचान की जा रही है। जिला कलक्टर संदेश नायक ने बताया कि सरदारशहर के 3 व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें सभी प्रवासी हैं। इसके अलावा रतनगढ़ के 2 व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। बीदासर का एक व्यक्ति पॉजिटिव आया है। इसी तरह सुजानगढ़ में 4 कोरोना पॉजिटिव आए हैं, जिसमें से दो प्रवासी हैं। ताजा पॉजिटिव मरीजों को मिला कर चूरू जिले में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 152 जा पहुंचा है।
राजलदेसर. वार्ड 19 की एक 54 वर्षीय महिला जयपुर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज में जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव आई है । चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉक्टर संजय बुंदेला ने बताया कि महिला 2 जून को दिल्ली से राजलदेसर आई थी । महिला कैंसर रोग से ग्रस्त थी, परिजन उसे उपचार के लिए जयपुर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज लेकर गए, जहां जांच के दौरान महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई । परिजन पॉजिटिव महिला को लेकर शुक्रवार शाम राजलदेसर पहुंचे । डॉ बुंदेला ने बताया कि पॉजिटिव महिला को उपचार के लिए चूरू भिजवा दिया।
तारानगर. सीएचसी तारानगर की ओर से गुरूवार को भेजे गए 39 सैम्पलों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। सीएचसी के लैब प्रभारी राजेन्द्र सोनी ने बताया कि सीएचसी की कोरोना जांच टीम ने गुरूवार को विभिन्न स्थानों पर क्वारंटीन किए गए 39 लोगों के सैम्पल लेकर उन्हें जांच के लिए पीडीयू मेडिकल कॉलेज चूरू भेजे थे। शुक्रवार को सभी 39 सैम्पलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है जो तारानगर क्षेत्र के लिए एक सुखद खबर है। वहीं सीएचसी की टीम ने विभिन्न स्थानों पर क्वारंटीन किए गए 28 संदिग्ध लोगों के सैम्पल लेकर उन्हें जांच के लिए चूरू भेजा।
सरदारशहर. सेठ भंवरलाल दूगड़ आयुर्वेद महाविद्यालय में स्थित क्वांरेटाइन सेन्टर में 90 जनों की जांच व स्क्रीनिंग की गई। इस अवसर पर आयुर्वेद विभाग की टीम के डा.राकेश अत्री, डा.कन्हैयालाल उपाध्याय, वरिष्ठ कम्पाउण्डर दिनेश मिश्रा, तिलोकचंद माली ने स्क्रीनिंग कर सावधानी बरतने की सलाह दी गई तथा फिजिकल डिस्टेंस की समुचित पालना करने, पूरी स्वच्छता का ध्यान रखने तथा अधिक से अधिक गर्म पेय पदार्थों का सेवन करने की सलाह दी गई।

Corona virus
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned