साढ़े 16 करोड़ रुपए से होगा इस शहर का विकास

Rakesh gotam

Publish: Feb, 15 2018 11:01:30 PM (IST)

Churu, Rajasthan, India
साढ़े 16 करोड़ रुपए से होगा इस शहर का विकास

पालिका का 24 करोड़ का बजट पारित

राजलदेसर. नगर पालिका मंडल की गुरुवार को हुई बजट बैठक में वर्ष 2018-19 के लिए २४ करोड़ का बजट पारित किया गया। पालिकाध्यक्ष गोपाल नाई की अध्यक्षता में बैठक में निर्वाचित 25 मे से 20 पार्षद उपस्थित थे। पालिका ईओ प्रवीण शर्मा ने बताया कि बजट में कस्बे के विकास कार्यों पर साढ़े 16 करोड़ रुपए का प्रावधान रखा गया है। निराश्रित पशुओं से निजात के लिए 35 लाख रुपए बजट में शामिल किया गया है। इससे स्वायत्त शासन विभाग बीकानेर के उपनिदेशक नरेन्द्रसिंह कुल्हरि व मनोनीत पार्षद इस्माइल बगड़ के आकस्मिक निधन पर श्रद्धाजंलि दी गई।

 

लगाया भेदभाव का आरोप


बैठक में नेता प्रतिपक्ष मोहनलाल मेघवाल ने पालिका पर अनुसूचित वार्डों में विकास कार्य करवाने में भेदभाव के आरोप लगाए। पालिका उपाध्यक्ष दीपाराम जाट ने पार्षदों को बजट की प्रतियां समय पर उपलब्ध न करवाने की शिकायत की। पालिका अध्यक्ष ने कहा कि सभी वार्डों के विकास कार्य बिना भेदभाव करवाए गए हैं। उन्होंने भेदभाव बरतने के आरोप को निराधार बताया। बैठक से पूर्व नगर पालिका कर्मचारी संघ के स्थानीय अध्यक्ष हुकमसिंह व महामंत्री विमल कुमार ने पालिकाध्यक्ष व ईओ को ज्ञापन देकर पुनरीक्षित वेतनमान 2017 में वेतन भुगतान के आदेश एक सप्ताह में जारी करने की मांग की।

 

सात पार्षदों ने पास किया 28.69 करोड़ का बजट


छापर. नगर पालिका में गुरुवार को हुई साधारण सभा की बैठक में वर्ष 2018-19 के लिए 28 करोड़ 69 लाख 26 हजार का बजट पारित किया गया। 11 बजे शुरू हुई बैठक में आधा घंटा तक पांच पार्षद व पालिकाध्यक्ष महावीर खटीक ही मौजूद थे। कोरम पूरा करने के लिए सात पार्षदों की आवश्यकता थी। इसके पांच-सात मिनट बाद एक और पार्षद के पहुंचने पर कोरम पूरा हुआ। इसके बाद बजट पास किया गया।

 

इसी बीच पालिका सभागार के बाहर प्रतिपक्ष नेता विकास घोटड़ व पार्षद एडवोकेट कन्हैयालाल मेघवाल ने बैठक स्थगित करने की मांग के साथ पालिकाध्यक्ष से इस्तीफे की मांग की। इससे पूर्व बैठक में पालिकाध्यक्ष महावीर खटीक ने कहा कि नगर पालिका के सभी 20 वार्डों में विकास कार्य करवाया जा रहा है। कुछ लोग हैं जो अपने निजी स्वार्थों के कारण विकास में बाधा बन रहे हंै। वे बैठक स्थगित करवाना चाहते थे लेकिन हमने कोरम पूरा कर लिया।

 

कस्बे का सर्वांगीण विकास करना उनका उद्देश्य है। अधिशासी अधिकारी शिकेष कांकरिया ने बताया कि कुल 28 करोड़ 69 लाख 26 हजार रुपए का बजट पारित किया गया है। पार्षद गोपाल चंद सुथार, सत्यनारायण स्वामी, सुरजीत चारण, साजिद खान, पूजा चांवरिया, अमृता दुधोडिय़ा उपस्थित थीं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned