scriptThe dream of water connection and 16 hours supply in 52 thousand hous | Jal Jeevan Mission-- 52 हजार घरों में पानी के कनेक्शन और 16 घण्टे सप्लाई का सपना.. कब होगा पूरा | Patrika News

Jal Jeevan Mission-- 52 हजार घरों में पानी के कनेक्शन और 16 घण्टे सप्लाई का सपना.. कब होगा पूरा

चूरू. प्रधानमंत्री जल जीवन मिशन में धरातल स्तर पर कार्य में आ रही परेशानियों और शिकायतो को लेकर गुरुवार को सांसद राहुल कस्वा ने सादुलपुर पंचायत समिति सभागार में जनसुनवाई की। सांसद ने कहा कि जल जीवन मिशन योजना प्रधानमंत्री की संकल्प योजना है जिसके तहत हर घर नल द्वारा पानी पहुंचाने का लक्ष्य 2024 तक का रखा गया है। योजना के तहत तहसील में 52 हजार घरों में पानी के कनेक्शन दिए जाने तथा 16 घण्टे पानी सप्लाई घरों में करना प्रस्तावित है।

चुरू

Published: July 08, 2022 12:29:56 pm

जलजीवन मिशन योजना का राजनीतिकरण ना करें- सांसद राहुल कस्वां
सादुलपुर पंचायत समिति सभागार में जनसुनवाई

135 करोड़ की योजना का काम चल रहा धीमी गति से
चूरू. प्रधानमंत्री जल जीवन मिशन में धरातल स्तर पर कार्य में आ रही परेशानियों और शिकायतो को लेकर गुरुवार को सांसद राहुल कस्वा ने सादुलपुर पंचायत समिति सभागार में जनसुनवाई की। सांसद ने कहा कि जल जीवन मिशन योजना प्रधानमंत्री की संकल्प योजना है जिसके तहत हर घर नल द्वारा पानी पहुंचाने का लक्ष्य 2024 तक का रखा गया है। योजना के तहत तहसील में 52 हजार घरों में पानी के कनेक्शन दिए जाने तथा 16 घण्टे पानी सप्लाई घरों में करना प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि तहसील में 135 करोड़ की योजना अंतर्गत गांव में पाइपों के लेवल या कार्य की धीमी गति को लेकर काफी शिकायतें आ रही है। गांव में बने गौरव पथ इंटरलॉक सड़क एवं अन्य सरकारी योजनाओं से बने कार्यो को ठेकेदार द्वारा तोड़ा गया है। सांसद कस्वा ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार की नाकामी के कारण अभी तक विलेज प्लान नहीं बना।
Jal Jeevan Mission-- 52 हजार घरों में पानी के कनेक्शन और 16 घण्टे सप्लाई का सपना.. कब होगा पूरा
Jal Jeevan Mission-- 52 हजार घरों में पानी के कनेक्शन और 16 घण्टे सप्लाई का सपना.. कब होगा पूरा
जताई नाराजगी, झूठ बोलते है अधिकारी
रामकुमार सिहाग ने कहा कि सिधमुख क्षेत्र में पीने का पानी नहीं के बराबर मिल रहा है। इस पर विभाग के अनिल कुमार ने बताया कि पानी सप्लाई हो रही है। देहात ब्लॉक अध्यक्ष सतवीर पूनिया ने कहा कि गांव धानोठी बड़ी में तीन वर्ष से पीने का पानी नहीं आ रहा है। पूनिया ने अधिकारी से कहा कि आप झूठ बोल रहे हैं। बीच-बचाव करते हुए विभाग के उच्च अधिकारी ने कहा कि कांजण से ढंढाल के बीच लाइन खराब है। शीघ्र ठीक करवा दी जाएगी। तब सांसद ने कहा कि शिकायत सही है अधिकारी झूठ बोल रहे हैं यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिला परिषद सदस्य जगदीश सारण ने भी क्षेत्र में पानी संकट का स्थाई समाधान की मांग की। संपत ङ्क्षसह बैरवाल, लादुराम, भरत ङ्क्षसह झाझरिया ने भी क्षेत्रों के मुद्दे उठाए।
इन गांवों में बनेंगी टंकियां
सांसद कस्वां ने बताया कि केंद्र सरकार के सहयोग गांव मानपुरा ,महलाना, गगोर,भामसी, रतनपुरा, मलाणा ,लम्बोर,बेरासर आदि गांवों में नई पानी की टंकियों का निर्माण होगा। बीरमी भमभड़ा चैनपुरा, ढिगारला, न्यांगल छोटी, गलड़ में भी नई जीएलआर बनवाए जाने का प्रस्ताव अनुमोदन के लिए भिजवाया गया है। इस अवसर पर प्रधान विनोद देवी, दिशा समिति सदस्य डॉ कुलदीप पूनिया, जगदीश् बैरासरिया, मंडल अध्यक्ष सत्यवीर पुनिया, सुभाष गुर्जर , जिला परिषद सदस्य जगदीश सारण, पंचायत समिति सदस्य विनोद देवी ने समस्याओं से अवगत करवाया।
यह थे उपस्थित
जलदाय विभाग की अधिशासी अभियंता रामकुमार झाझरिया, अधिशासी अभियंता प्रोजेक्ट तारानगर लाल बहादुर गोदारा, सहायक अभियंता प्रोजेक्ट तारानगर अमित कुमार, ग्रामीण कनिष्ठ अभियंता अनिल कुमार, मनोज सकरवाल, सहायक अभियंता प्रोजेक्ट तारानगर रितु, राजेंद्र ङ्क्षसह, नवीन रेपसवाल, शीशपाल गोस्वामी, महेंद्र पूनिया,राजवीर पुनिया, भरत ङ्क्षसह राजेश पूनिया ,देवीलाल, प्रमिला आदि मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Gujarat News: जामनगर के होटल में लगी भयानक आग, स्टाफ सहित 27 लोग थे मौजूद, सभी सुरक्षितत्रिपुरा कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन पर जानलेवा हमला, गंभीर रूप से हुए घायलबांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंकाCM अरविंद केजरीवाल ने किया सवाल- 'मनरेगा, किसान, जवान… किसी के लिए पैसा नहीं, कहां गया केंद्र सरकार का धन'SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकबिहारः 16 अगस्त को महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार, 24 को फ्लोर टेस्ट, सुशील मोदी के दावे को नीतीश ने बताया बोगसझारखंड BJP ने बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को गिफ्ट में भेजा पेन, कहा - '10 लाख नौकरी देने वाली फाइल पर इससे करें हस्ताक्षर'Karnataka High Court: एक्सीडेंट में माता-पिता की मौत होने पर विवाहित बेटियां भी मुआवजे की हकदार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.