script

रीको क्षेत्र में दूसरे दिन भी सुलगती रही आग

locationचुरूPublished: Jun 28, 2022 11:21:06 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

रीको औद्योगिक क्षेत्र में रविवार अपराह्न 3 बजे लगी आग दूसरे दिन सोमवार को सुलगती रही। फैक्ट्रियों के मालिक एवं मजदूरी दूसरे दिन भी आग बुझाने में जुटे हुए थे।

रीको क्षेत्र में दूसरे दिन भी सुलगती रही आग

रीको क्षेत्र में दूसरे दिन भी सुलगती रही आग

सरदारशहर. रीको औद्योगिक क्षेत्र में रविवार अपराह्न 3 बजे लगी आग दूसरे दिन सोमवार को सुलगती रही। फैक्ट्रियों के मालिक एवं मजदूरी दूसरे दिन भी आग बुझाने में जुटे हुए थे। अज्ञात कारणों के चलते एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में आग लग गई। फैक्ट्री में रखे केमिकल एवं तेज हवा के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते आसपास की तीन और फैक्ट्रियों को अपनी आगोश में ले लिया। बढ़ती आग को देखकर आसपास की फैक्ट्रियों के मालिकों एवं मजदूरों ने अपना सामान सुरक्षित स्थान पर रखा। जिसके कारण आग आगे नहीं बढ़ पाई। सोमवार सुबह भी सरदारशहर नगरपालिका की एक दमकल आग पर काबू पाने में जुटी हुई थी। क्योंकि पूरी तरह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। दमकलो द्वारा पानी डालने के बाद थोड़ी देर धुंआ निकलता दिखा, आग की लपटें नजर आने लगती है। वहीं आसपास की सभी फैक्ट्रियों को रविवार को ही पूर्णतया खाली करवा दिया गया था ताकि आग आगे ना फैल पाए। चूरू जिले में सरदारशहर में सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र बना हुआ है उसके बावजूद भी आग बुझाने के पर्याप्त संसाधन यहां पर उपलब्ध नहीं है। काफी बार इस तरह के हादसे हो चुके हैं उसके बाद भी प्रशासन द्वारा कोई पुख्ता इंतजाम यहां पर नहीं हो पाया है। जिसके चलते आग विकराल रूप धारण कर लेती है। नगर पालिका अध्यक्ष राजकरण चौधरी ने बताया कि अब जल्द ही रीको औद्योगिक क्षेत्र में फायर स्टेशन स्थापित किया जाएगा ताकि आने वाले समय में इस प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

मशाल यात्रा को आज हरी झंडी दिखाएंगी डा. कृष्णा पूनिया
चूरू. राजीव गांधी ओलंपिक खेलों की मशाल यात्रा वाहन को जिला स्टेडियम से मंगलवार सवेरे 8 बजे राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष डॉ कृष्णा पूनिया हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। जिला खेल अधिकारी सीताराम प्रजापत ने बताया कि इस दौरान जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग, राज्य के मुख्य खेल अधिकारी द्रोणाचार्य अवार्डी वीरेंद्र पूनिया भी मौजूद रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो