scriptपानी में से गुजरी शवयात्रा, आयुक्त का घेराव | The funeral procession passed through the water,the commissioner siege | Patrika News

पानी में से गुजरी शवयात्रा, आयुक्त का घेराव

locationचुरूPublished: Sep 16, 2021 11:02:26 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

चापटिया स्थित मोक्षधाम के सामने बरसात का पानी जमा रहने के विरोध में बुधवार को भाजपाई पार्षदों व मौहल्लेवासियों ने प्रतिपक्ष नेता जयश्री दाधीच के नेतृत्व में मोक्षधाम के प्रवेश द्वार पर नगरपरिषद के खिलाफ धरना दिया।

पानी में से गुजरी शवयात्रा, आयुक्त का घेराव

पानी में से गुजरी शवयात्रा, आयुक्त का घेराव

सुजानगढ़. चापटिया स्थित मोक्षधाम के सामने बरसात का पानी जमा रहने के विरोध में बुधवार को भाजपाई पार्षदों व मौहल्लेवासियों ने प्रतिपक्ष नेता जयश्री दाधीच के नेतृत्व में मोक्षधाम के प्रवेश द्वार पर नगरपरिषद के खिलाफ धरना दिया। विधायक, सभापति व आयुक्त खिलाफ नारेबाजी की। दो घंटे बाद आयुक्त सोहनलाल नायक पहुंचे तब धरनार्थियों ने उनका घेराव कर खरी-खोटी सुनाई। इस क्षेत्र की उपेक्षा करने व भेदभाव का आरोप लगाया। धरने पर पार्षद दीनदयाल पारीक, पुरूषोत्तमलाल शर्मा, मनोज पारीक, गणेश मण्डावरिया, रविन्द्र पांडे, मनीष दाधीच, प्रेमप्रकाश स्वामी, नरेन्द्र प्रजापत सहित मौहल्लेवासी भीकमचन्द जोशी, राजकुमार पारीक, मंजू, जीवणी, शांति, शिवभगवान सहित तीन दर्जन लोग धरने में शामिल हुए। धरने के दो घंटे बाद राशन डीलर शेखरचन्द प्रजापत की शवयात्रा को मोक्षधाम जाने के लिए मजबूरन गंदे बरसाती पानी से गुजरना पड़ा। धरनार्थी भाजयुमो उपाध्यक्ष कमल दाधीच ने बताया कि मंगलवार शाम फोन कर आयुक्त/सभापति को पानी निकासी प्रबन्ध करने की मांग की। लेकिन बुधवार सुबह 7 बजे तक आंख नहीं खुली तब आन्दोलनात्मक कदम उठाना पड़ा और आधे घंटे में ही दो पम्प सेट, तीन गुली मशीन व तीन जेटिंग मशीन, जनरेटर, जेसीबी मौके पर पहुंचकर पानी निकासी में जुट गए। बरसाती के कारण राजकीय नवीन माध्यमिक स्कूल, शिव मन्दिर, तीन मोक्षधाम, कब्रिस्तान, गोशाला, भारतीय खाद्य निगम, शक्ति माता मन्दिर आने-जाने का मार्ग बाधित हो गया। धरनार्थियों ने सभापति को भी मौके पर बुलाने की मांग रखी। आयुक्त नायक ने पानी निकासी के लिए एक और मशीन लगाने का आश्वासन दिया। शहर के 9 जल भराव क्षेत्र के लिए डीपीआर बनाने की बात कही।

ट्रेंडिंग वीडियो