scriptThe icy winds trembled, the day and night mercury dropped | बर्फीली हवाओं से कंपकंपाए हाड़, दिन-रात का पारा गिरा | Patrika News

बर्फीली हवाओं से कंपकंपाए हाड़, दिन-रात का पारा गिरा

चूरू. बर्फीली हवा चलन सहित जारी शीतलहर के प्रकोप के चलते दिन व रात के पोर में गिरावट आई है। मंगलवार के मुकाबले बुधवार को दिन के पारे में चार डिग्री की व रात के पारे में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को शहर में दिन का अधिकतम तापमान 13.09 व न्यूनतम तापमान ०3.04 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया।

चुरू

Updated: January 12, 2022 10:32:06 pm

चूरू. बर्फीली हवा चलन सहित जारी शीतलहर के प्रकोप के चलते दिन व रात के पोर में गिरावट आई है। मंगलवार के मुकाबले बुधवार को दिन के पारे में चार डिग्री की व रात के पारे में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को शहर में दिन का अधिकतम तापमान १३.०९ व न्यूनतम तापमान ०३.०४ डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। मौसम में हुए बदलाव के चलते शहर में बुधवार को भी घना कोहरा छाया रहा, जिसकी सदृश्यता ३० मीटर से भी कम रही। कोहरे के कारण हाइवे पर वाहन रेंग कर चलते दिखाई दिए। दोपहर को करीब डेढ बजे कोहरे का असर कम हुआ व धूप खिली तो लोगों को कड़ाके की सर्दी से मामूली राहत मिली। इधर, बर्फीली हवाओं के चलने से लोगों को गलन वाली सर्दी सता रही है। मौसम विभाग से जारी अलर्ट के अनुसार इलाके में १४ जनवरी तक शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा। हालांकि मौसम शुष्क रहने की आशंका जताई जा रही है। वहीं कोहरे से आगामी एक दो दिन तक राहत नहीं मिले के आसार बताए जा रहे हैं। सर्दी से बचाव के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं।
रतनगढ़. क्षेत्र में बुधवार सुबह से ही घना कोहरा छाया रहा और दोपहर में १ बजे बाद धूप निकली जिससे सर्दी से थोड़ी राहत मिली। दोपहर तक कड़ाके की सर्दी का अहसास हुआ और लोगों ने पूरा दिन गर्म कपड़े के साथ बिताया। लोग जगह-जगह अलाव तापते देखे गए। कड़ाके की सर्दीसे बाजारों में भी आवागमन बहुत कम रहा और दोपहर में धूप निकलने के बाद बाजारों में रौनक लौटी।
सुजानगढ़. शहर में लगातार दूसरे दिन बुधवार को छाए कोहरे के कारण सर्दी का असर तेज रहा। कोहरे के असर दोपहर 12 बजे तक रहा, इसके बाद धूप निकली, जिससे सर्दी से थोड़ी राहत मिली। कोहरे के कारण सुबह शहर की गलियो में दुकानदार व राहगीर अलाव तपते नजर आए। वहीं मेगा हाईवे सहित ग्रामीण क्षेत्रों की ओर जाने वाली सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए।
साहवा. सर्दी से बचने के लिए दोपहर तक लोगों ने अलाव का सहारा लिया। धुंध के कारण ११ बजे तक वाहन चालको को हैडलाईटें जलाकर वाहन चलाने पड़े। सुबह ६ बजे बाद छाए घने कोहरे के चलते बढी सर्दी से लोगों की कंपकंपी छूट ई. सुबह १०-११ बजे तक बाजार में दुकानदारों को एवं चाय की थड्यिों पर राहगीरों ंको अलाव तपते देखा गया।
सांखू फोर्ट. मावठ के बाद क्षेत्र में जारी शीतलहर से जनजीवन प्रभावित हुआ। बुधवार को सुबह से आसमान में बादल छाए रहे। बर्फीली हवा का दौर जारी रहा है। दोपहर बाद धूप खिलने से कुछ राहत मिली।
बीदासर. कस्बे में बुधवार को भी ११ बजे तक गहरा कोहरा छाया रहा। कोहरे के कारण बढी सर्दीसे लोगों की दिनचर्या पर प्रभावित हुई व बाजार भी देरी से खुले। गत चार दिनों से जारी गलन वाली सर्दी के दौर से लोगों को राहत नहीं मिली है। ठिठुरन बढ़ऩे से लोगों ने अलाव का सहारा लिया। 12 बजे बाद धूप निकलने से लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिली। शाम होते ही सर्दी का असर तेज हो गया, जिसके चलते लोग घरों में दुबक गए।
बर्फीली हवाओं से कंपकंपाए हाड़, दिन-रात का पारा गिरा
बर्फीली हवाओं से कंपकंपाए हाड़, दिन-रात का पारा गिरा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.