scriptकुर्सी की चाह में दंडवत करते हुए पहुंचे मंदिर | The temple arrived in worship in the desire of a chair | Patrika News

कुर्सी की चाह में दंडवत करते हुए पहुंचे मंदिर

locationचुरूPublished: Sep 24, 2020 12:50:44 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

पंचायत चुनाव की घोषणा होते ही गांव की चौपाल में चुनाव को लेकर सुबह से देर रात्रि तक सरगर्मियां शुरू हो गई हैं।

कुर्सी की चाह में दंडवत करते हुए पहुंचे मंदिर

कुर्सी की चाह में दंडवत करते हुए पहुंचे मंदिर

सादुलपुर. पंचायत चुनाव की घोषणा होते ही गांव की चौपाल में चुनाव को लेकर सुबह से देर रात्रि तक सरगर्मियां शुरू हो गई हैं। चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी कोरोना एवं गाइडलाइन को भूलकर जनसंपर्क में जुट गए हैं। तहसील क्षेत्र में नामांकन के दिन पंचायत मुख्यालयों पर दिन-भर आवेदन प्रक्रिया जारी रही। वहीं ग्राम पंचायत राघा छोटी में सरपंच पद के लिए सोनू कुमारी ने नामांकन-पत्र दाखिल किया। कुमारी सोनू के चाचा एवं पूर्व सरपंच बलवीरसिंह जीत की कामना को लेकर घर से मंदिर तक दंडवत प्रणाम करते हुए पहुंचे। वहीं लीलकी ग्राम पंचायत में वार्ड तीन से सतवीर कस्वा को निर्विरोध पंच चुना गया। ग्रामीणों ने पंच पद के लिए कस्वा को निर्विरोध निर्वाचित कर दिया। इसके अलावा निकटवर्ती गांव ढाणी में भी चुनाव रोचक बनता जा रहा है तथा मोडासी ग्राम पंचायत के लिए एक और प्रत्याशी रेशमा भी चुनाव मैदान में आ गई है तथा रेशमा पूर्व में भी बीडीसी सदस्य रह चुकी है। इसके अलावा समाजसेवी युवा व्यवसायी कृष्णकुमार जांगिड़ ने ग्राम पंचायत बैरासर छोटा से अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया है। वहीं बसपा जिलाध्यक्ष नरसी मिठड़ी ने भी सरपंच पद के लिए नामांकन-पत्र दाखिल किया है।
राजगढ : कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त
चूरू. पंचायती राज संस्थाओं/ पंच एवं सरपंच के आम चुनाव के तहत द्वितीय चरण के लिए राजगढ़ पंचायत समिति के लिए नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने, संवीक्षा, नाम वापसी, चुनाव चिन्ह आवंटन एवं चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार करने का कार्य 23 एवं 24 सितम्बर को ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) डॉ. प्रदीप के. गावंडे द्वारा जारी आदेशानुसार ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए 3 कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। आदेशानुसार हमीरवास थाना क्षेत्र में राजगढ तहसीलदार, राजगढ थाना क्षेत्र में चूरू तहसीलदार एवं सिद्धमुख थाना क्षेत्र में रतनगढ तहसीलदार को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो