scriptWeather Deteriorated- फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, कोहरे ने रोकी वाहनों की रफ्तार | Then the mood of the weather deteriorated, the fog stopped the speed o | Patrika News

Weather Deteriorated- फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, कोहरे ने रोकी वाहनों की रफ्तार

locationचुरूPublished: Feb 24, 2022 11:06:53 pm

Submitted by:

Vijay

चूरू. पश्चिमी विक्षोभ के चलते फरवरी महीने में सादुलपुर उपखंड के गांवो में घने तेज कोहरे का असर देखने को मिला। कोहरा फ सलों के लिए बहुत ही फायदेमंद है जिससे अगेती एवं पछेती फ सल में बढ़वार फ लियों में दाने का मजबूत मोटा पकना एवं तेज धूप से तेला चेपा मोयला रोगों से कोहरा आने मुक्ति मिलती है।

Weather Deteriorated- फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, कोहरे ने रोकी वाहनों की रफ्तार

Weather Deteriorated- फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, कोहरे ने रोकी वाहनों की रफ्तार

चूरू. पश्चिमी विक्षोभ के चलते फरवरी महीने में सादुलपुर उपखंड के गांवो में घने तेज कोहरे का असर देखने को मिला। कोहरा फ सलों के लिए बहुत ही फायदेमंद है जिससे अगेती एवं पछेती फ सल में बढ़वार फ लियों में दाने का मजबूत मोटा पकना एवं तेज धूप से तेला चेपा मोयला रोगों से कोहरा आने मुक्ति मिलती है। कई गांवो सहित क्षेत्र में कोहरे का असर नौ बजे तक देखने को मिला।इससे जनजीवन तथा यातायात प्रभावित रहा।
साहवा. गत सपताह कभी गर्मी तो कभी धूल भरी आंधी के बाद गुरुवार को एक बार फिर से कोहरे का असर देखने को मिला। गुरूवार सुबह ६ बजे के बाद अचानक घने कोहरे का ९ बजे तक असर रहा। इसके चलते तापमान तो गिरा ही साथ में इस दौरान चलने वाहन चालकों को धीमी गति से हैड लाईटें वाहन चलाने पड़े।
सांखू फोर्ट. क्षेत्र में पिछले चार पांच दिन से मौसम का मिजजा बदला हुआ था। दिन में तेज धूप तो सुबह शाम ठंड दौर रहा। गुरुवार को सुबह घना कोहरा छाया रहा। इससे जनजीवन प्रभावित हुआ। दस बजे निकली धूप से ठंड से राहत मिली। दिन में बादल छाए रह, कभी धूप तो कभी छांव का खेल चलता रहा। शाम होते ही फिर सर्द हवा से शीतलहर तेज हो गई।
कम वोल्टेज के चलते आए दिन जल रही है मोटरें
सरदारशहर. कम वोल्टेज के चलते सोनपालसर गांव में आए दिन जलदाय विभाग की मोटरे जल जाने से पिछले एक महिने से पानी की किल्लत चल रही है। जिसके कारण आवारा पशु पानी के लिए तड़प रहे है। कम वोल्टेज की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन को ज्ञापन दिया फिर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कम वोल्टेज के चलते गांव में आए दिन मोटरे जल रही है। ट्यूवैल नही चलने के कारण फसले चौपट हो रही है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले एक महिने से आवारा पशु पानी के लिए तड़प रहे है। उनकी जान बचाने के लिए गांव के नवयुवक मण्डल के कार्यकर्ताओं ने अपने स्तर पर राशि एकत्रित कर आवारा पशुओं की जान बचाने के लिए पानी की व्यस्था कर रहे है। इस अवसर पर उमेदसिंह राठौड,़ रेवतराम नाई, जीतूसिंह हाडा, ओमप्रकाश व्यास, रामसिंह शेखावत, ताराचंद मेघवाल, रतनसिंह, मंगूसिंह पंवार, पप्पूसिंह, पप्पूराम नाई, हनुमानसिंह आदि ने आवारा पशुओं के लिए पानी की व्यवस्था की।
प्राणी शास्त्र परिषद का गठन
चूरू. जिले के राजकीय लोहिया महाविद्यालय के प्राणी शास्त्र विभाग द्वारा गुरुवार को सत्र 2021-22 के लिए प्राणी शास्त्र परिषद का गठन किया गया। उद्घाटन समारोह में विभागाध्यक्ष प्रोफेसर संतलाल ने परिषद के बारे में बताया। वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ सीएल वर्मा, प्रोफेसर मधु चौधरी, डॉ बीएल मेहरा व डॉ केसर देव ने भी विचार व्यक्त किए। मुख्य अतिथि प्राचार्य प्रो. दिलीप सिंह पूनिया थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो