scriptThen the mood of the weather deteriorated, the fog stopped the speed o | Weather Deteriorated- फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, कोहरे ने रोकी वाहनों की रफ्तार | Patrika News

Weather Deteriorated- फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, कोहरे ने रोकी वाहनों की रफ्तार

चूरू. पश्चिमी विक्षोभ के चलते फरवरी महीने में सादुलपुर उपखंड के गांवो में घने तेज कोहरे का असर देखने को मिला। कोहरा फ सलों के लिए बहुत ही फायदेमंद है जिससे अगेती एवं पछेती फ सल में बढ़वार फ लियों में दाने का मजबूत मोटा पकना एवं तेज धूप से तेला चेपा मोयला रोगों से कोहरा आने मुक्ति मिलती है।

चुरू

Published: February 24, 2022 11:06:53 pm

चूरू. पश्चिमी विक्षोभ के चलते फरवरी महीने में सादुलपुर उपखंड के गांवो में घने तेज कोहरे का असर देखने को मिला। कोहरा फ सलों के लिए बहुत ही फायदेमंद है जिससे अगेती एवं पछेती फ सल में बढ़वार फ लियों में दाने का मजबूत मोटा पकना एवं तेज धूप से तेला चेपा मोयला रोगों से कोहरा आने मुक्ति मिलती है। कई गांवो सहित क्षेत्र में कोहरे का असर नौ बजे तक देखने को मिला।इससे जनजीवन तथा यातायात प्रभावित रहा।
साहवा. गत सपताह कभी गर्मी तो कभी धूल भरी आंधी के बाद गुरुवार को एक बार फिर से कोहरे का असर देखने को मिला। गुरूवार सुबह ६ बजे के बाद अचानक घने कोहरे का ९ बजे तक असर रहा। इसके चलते तापमान तो गिरा ही साथ में इस दौरान चलने वाहन चालकों को धीमी गति से हैड लाईटें वाहन चलाने पड़े।
सांखू फोर्ट. क्षेत्र में पिछले चार पांच दिन से मौसम का मिजजा बदला हुआ था। दिन में तेज धूप तो सुबह शाम ठंड दौर रहा। गुरुवार को सुबह घना कोहरा छाया रहा। इससे जनजीवन प्रभावित हुआ। दस बजे निकली धूप से ठंड से राहत मिली। दिन में बादल छाए रह, कभी धूप तो कभी छांव का खेल चलता रहा। शाम होते ही फिर सर्द हवा से शीतलहर तेज हो गई।
Weather Deteriorated- फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, कोहरे ने रोकी वाहनों की रफ्तार
Weather Deteriorated- फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, कोहरे ने रोकी वाहनों की रफ्तार
कम वोल्टेज के चलते आए दिन जल रही है मोटरें
सरदारशहर. कम वोल्टेज के चलते सोनपालसर गांव में आए दिन जलदाय विभाग की मोटरे जल जाने से पिछले एक महिने से पानी की किल्लत चल रही है। जिसके कारण आवारा पशु पानी के लिए तड़प रहे है। कम वोल्टेज की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन को ज्ञापन दिया फिर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कम वोल्टेज के चलते गांव में आए दिन मोटरे जल रही है। ट्यूवैल नही चलने के कारण फसले चौपट हो रही है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले एक महिने से आवारा पशु पानी के लिए तड़प रहे है। उनकी जान बचाने के लिए गांव के नवयुवक मण्डल के कार्यकर्ताओं ने अपने स्तर पर राशि एकत्रित कर आवारा पशुओं की जान बचाने के लिए पानी की व्यस्था कर रहे है। इस अवसर पर उमेदसिंह राठौड,़ रेवतराम नाई, जीतूसिंह हाडा, ओमप्रकाश व्यास, रामसिंह शेखावत, ताराचंद मेघवाल, रतनसिंह, मंगूसिंह पंवार, पप्पूसिंह, पप्पूराम नाई, हनुमानसिंह आदि ने आवारा पशुओं के लिए पानी की व्यवस्था की।
प्राणी शास्त्र परिषद का गठन
चूरू. जिले के राजकीय लोहिया महाविद्यालय के प्राणी शास्त्र विभाग द्वारा गुरुवार को सत्र 2021-22 के लिए प्राणी शास्त्र परिषद का गठन किया गया। उद्घाटन समारोह में विभागाध्यक्ष प्रोफेसर संतलाल ने परिषद के बारे में बताया। वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ सीएल वर्मा, प्रोफेसर मधु चौधरी, डॉ बीएल मेहरा व डॉ केसर देव ने भी विचार व्यक्त किए। मुख्य अतिथि प्राचार्य प्रो. दिलीप सिंह पूनिया थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

पटना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, निर्माण कार्य के दौरान गिरा लोहे का स्ट्रक्चर, दो मजदूरों की मौत, एक की टूटी रीढ़ की हड्डीPM मोदी तक पहुंची अल्मोड़ा की 'बाल मिठाई', स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने ऐसा पूरा किया अपना वायदाराजस्थान में 50 हजार अपराधियों की बनेगी'कुंडली' थाना स्तर पर बनेगा डोजीयरविश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हेमकुंड साहिब और लक्ष्मण मंदिर के खुले कपाट, दो साल बाद लौटी रौनकPetrol-Diesel Prices Today: केंद्र के बाद राज्यों ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितनी हैं आपके शहर में कीमतेंCheapest Home Loan: ये बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता होम लोन, यहां देखिए पूरी लिस्टQuad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बातGama Pehlwan के 144वें जन्मदिन पर गूगल ने बनाया डूडल, एक दिन में खाते थे 6 देसी मुर्गे और 10 लीटर दूध
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.