scriptThere was a plan to murder by robbing a bike and mobile | churu murder: बाइक व मोबाइल लुटकर हत्या करने की थी योजना | Patrika News

churu murder: बाइक व मोबाइल लुटकर हत्या करने की थी योजना

churu murder: पूछताछ में एक आरोपी ने अपने चचेरे भाई की हत्या का बदला लेने के लिए बाइक लूट करने की बात को स्वीकार किया गया।

चुरू

Published: June 12, 2022 11:14:23 am

churu murder: चूरू. सिद्धमुख थाना क्षेत्र में पिस्तौल की नौंक पर एक जने से बाइक व मोबाइल लुटकर हत्या करने जा रहे दो आरोपियों को तारानगर पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले कांजण में व्यक्ति से लूट की वारदात की जानकारी लगने पर ग्रामीणों ने आरोपियों का करीब 15 किलोमीटर पीछा कर घेर लिया। इधर, स्वयं को घिरा देखकर आरोपियों ने ग्रामीणों पर अंधाधुंध फायरिंग भी की। जिसमें कांजण गांव के एक नाबालिग के बाजू में गोली लगने से घायल हो गया, हालांकि उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। सूचना पर सिदमुख व तारानगर पुलिस ने भी आरोपियों का पीछा किया। बाद में तारानगर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में एक आरोपी ने अपने चचेरे भाई की हत्या का बदला लेने के लिए बाइक लूट करने की बात को स्वीकार किया गया।
churu murder: बाइक व मोबाइल लुटकर हत्या करने की थी योजना
churu murder: बाइक व मोबाइल लुटकर हत्या करने की थी योजना
एसपी दिगंत आनन्द ने बताया कि अशोक कुमार बुटोलिया अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजगढ व ओमप्रकाश गोदारा वृताधिकारी तारानगर के निकट सुपरविजन में गोविन्दराम थानाधिकारी तारानगर को सूचना प्राप्त हुई कि राजगढ रोड़ के पास एक खेत में दो व्यक्ति भाग रहे है। थानाधिकारी तारानगर जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे व आरोपी मुकेश गिरी गुसाई उम्र 25 साल निवासी सिसवाल पुलिस थाना आदमपुर मण्डी हिसार हाल मिठडी व अमित उर्फ मुनकी मेघवाल उम्र 26 साल निवासी सिसवाल पुलिस थाना आदमपुर मण्डी हिसार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो पिस्टल, तीन जिन्दा कारतूस जब्त किए।

जानकारी के मुताबिक सिधमुख थाना अन्तर्गत गांव कांजण में शुक्रवार रात कांजण गांव का युवक सुमेर सिंह राजपूत अपनी बाइक पर आ रहा था। उसी दौरान युवकों ने उसे सुनसान रास्ते पर रोक लिया तथा पिस्तौल की नौंक पर बाइक लेकर भाग खड़े हुए। सुमेर ने तत्काल गांव पहुंच कर लोगों को सूचना दी। ग्रामीणों ने हिम्मत कर तत्काल लुटेरों का पन्द्रह किलोमीटर पीछा करने के बाद ग्रामीणों ने लुटेरों को घेर लिया। स्वयं को ग्रामीणों से घिरा देखकर लुटेरों ने फायरिंग की। बताया जा रहा है कि दर्जन भर से ज्यादा गोलियां चलाई। जिसमें एक गोली नाबालिग को लग गई, इसके बावजूद भी ग्रामीणों ने हिम्मत नहीं हारी और लुटेरों को घेर कर दबोच लिया। ग्रामीणों तथा लुटेरों में आमने-सामने हुए इस संघर्ष में लुटेरे घायल भी हो गए तथा सिधमुख पुलिस को सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। घटना का मौका निरीक्षण किया। सिधमुख थाना अधिकारी दलीप सिंह व तारानगर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। तारानगर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया। वही गांव कांजण निवासी पीडि़त ने सिधमुख थाने में मामला दर्ज करवाया है।

हत्या का बदला लेने जा रहे थे
आरोपियों ने प्राम्भिक पूछताछ मे बताया कि वर्ष 2020 मे आरोपी मुकेश गिरी के चचेरे भाई अमित पहलवान की प्रहलाद, अनुप, दिपती, अमित, बबलू आदि ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मुकदमे मे अनुप व दिपती अभी भी फरार चल रहे है। मुकेश गिरी अपने चचेरे भाई अमित पहलवान की हत्या का अनुप व दिपती से बदला लेने के लिए मध्यप्रदेश से हथियार खरीद कर लाया था। अनुप तथा दिपती की हत्या करने के लिए गांव कांजण एक व्यक्ति से बाइक व मोबाइल लूटकर भागे लेकिन बाइक की गति तेज होने से संतुलन बिगडऩे से गिर गए। तारानगर के पास राजगढ रोड़ पर एक ढाणी के पास पहुंचे उसी समय कांजण गांव के लोग भी पीछे पहुंच गए तो दोनो वहा खड़ी कार में छिप गए। ग्रामीणो के पास आने पर मुकेश गिरी ने फायर किया। जिसमें कांजण गांव के एक लड़के के बाजू पर गोली लगी। जिस पर ग्रामीणो ने गाड़ी की तरफ पत्थर फेंके जिस पर दोनो के चोटे लगी। आरोपी गाड़ी से भागकर पास ही स्थित पानी की डिग्गी की पाल से कूदने लगे तो मुकेश गिरी के पैर में चोट लग। तारानगर थानाधिकारी गोविन्दराम ने जाब्ते के साथ के पिछा करके दोनो आरोपियों को पकड़ लिया। आरोपी मुकेश के खिलाफ पहले से विभिन्न धाराओंं में एक दर्जन व अमित के खिलाफ दो मामले दर्ज हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियालालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थेगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानशाबाश भावना: यूरोप की सबसे बड़ी चोटी भी नहीं डिगा पाई मध्यप्रदेश की बेटी का हौसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.