scriptरेल जैसा लुक नजर आता है इस विद्यालय का | This school looks like a train | Patrika News

रेल जैसा लुक नजर आता है इस विद्यालय का

locationचुरूPublished: Jul 14, 2021 10:08:46 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मीठी रेडू की कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका पूजा वर्मा ने नवाचार करते हुए स्कूल भवन को रेल का रूप देकर पेंटिंग ही नहीं करवाई बल्कि विद्यालय भवन में पर्यावरण संरक्षण के सन्देश लिखवाकर ग्रामीणों को जागरूकता का भी सन्देश दिया है।

रेल जैसा लुक नजर आता है इस विद्यालय का

रेल जैसा लुक नजर आता है इस विद्यालय का

सादुलपुर. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मीठी रेडू की कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका पूजा वर्मा ने नवाचार करते हुए स्कूल भवन को रेल का रूप देकर पेंटिंग ही नहीं करवाई बल्कि विद्यालय भवन में पर्यावरण संरक्षण के सन्देश लिखवाकर ग्रामीणों को जागरूकता का भी सन्देश दिया है। विद्यालय भवन एक दौड़ती हुई रेल की नजर में आता है। विद्यालय भवन में प्रवेश करते ही प्रत्यक्ष यह आभास होता है कि किसी वाटिका में पहुंचने या रेल में सफ र कर रहे है। पूरा भवन रेल के डिब्बे जैसे नजर आता है। जगह जगह विद्यार्थियों की फ ोटो,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश लिखा नजर आता है।
गांव के सहयोग से किया नवाचार
पूजा वर्मा ने बताया कि 90 हजार की गांव के सहयोग से राशि प्राप्त कर यह नवाचार किया है। वहीं गांव के फू ल सिंह बसेर, पूर्व सरपंच माई लाल रेडू, डॉ. वेद प्रकाश रेडू,रामेश्वर लाल शर्मा, जयसिंह बसेर,सन्दीप रेडू आदि ने पूजा वर्मा की सोच और व्यक्तित्व तथा विद्यालय विकास के लिए आभार जताया है। वहीं विद्यालय में डिजिटल स्मार्ट घन्टी, इन्वर्टर, स्मार्ट माइक सेट,कंप्यूटर लेब आदि भी लगाए गए हैं। पूजा वर्मा ने बताया कि गांव के ही सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक ईश्वर सिंह रेडू की प्रेरणा से नवाचार किया है। विद्यालय का ये नवाचार निश्चित तौर पर विद्यार्थियों को भाने वाला है। विद्यार्थी अध्ययन के साथ इस लुक का भ आनंद उठा सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो