scriptजोहड़ में डूबने से तीन भाईयों की मौत | Three brothers died due to drowning in Johar | Patrika News

जोहड़ में डूबने से तीन भाईयों की मौत

locationचुरूPublished: Oct 21, 2020 09:32:59 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

भानीपुरा थाने के गांव ढाणी राणासर के कैरवाणा ताल में बने जोहड़ में डूबने से एक परिवार के तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई।

जोहड़ में डूबने से तीन भाईयों की मौत

जोहड़ में डूबने से तीन भाईयों की मौत

सरदारशहर. भानीपुरा थाने के गांव ढाणी राणासर के कैरवाणा ताल में बने जोहड़ में डूबने से एक परिवार के तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। परिवार के लोगों ने तुरंत पल्लू के राजकीय अस्पताल ले गए। जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार ढाणी राणासर निवासी हीराराम प्रजापत गांव के कैरवाणा जोहड़ा में भेड़ चरा रहा था। इनके पोते पंकज उम्र (10) पुत्र मोतीराम, सुरेन्द्र उम (14) पुत्र किशनलाल व नरेन्द्र (12) पुत्र किशनलाल प्रजापत दादा का खाना लेकर आए। इस दौरान दादा मोतीराम भेड़ें लाने चला गया वहीं एक बच्चा जोहड़े में पानी पीने चला गया। पैर फिसल जाने से बच्चा पानी में गिर गया। भाई को पानी में देखकर दोनों भाइयों ने निकालने का प्रयास किया तो दोनों भी पानी में गिर गए। जिसके कारण मौत हो गई। तीनों बच्चे एक ही परिवार में दो सगे भाई मोतीराम और किशनलाल की संतान थीं। जानकारी के अनुसार इस जोहड़े के निर्माण कलस्टर के तहत हुआ था। इस घटना की सूचना मिलते ही समूचे गांव में दुख की लहर दौड़ गई। वहीं पल्लू पुलिस ने मृतक बच्चों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौप दिया।
माता-पिता का रो-रो कर बुरा हाल, मां कई बार हुई बेहोश
इस दिल दहला देने वाले घटनाक्रम के बाद से पंकज, सुरेन्द्र और नरेन्द्र के माता-पिता व परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। तीनों भाइयों की मां तो घटना की जानकारी मिलते ही बेसुध हो गई। इस दौरान कई बार बेहोश हो गई। अपने तीनों लाडलो को खोने का गम मां पर ही नहीं आसपास के लोगों और रिश्तेदारों के चेहरे पर देखा गया। चारों तरफ चीख और चित्कार के बीच पूरे गांव में मातम छा गया।
किशनलाल के दो ही बच्चे थे
ढाणी राणासर निवासी किशनलाल खेती व पशुपालन का कार्य करता है। उसके दो ही बच्चे थे। जिनकी जोहड़ में डूबने से मौत हो गई। ऐसे में अब उनकी लाठी का सहारा भी टूट गया।
एसडीएम सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे
घटना की जानकारी मिलते ही उपखण्ड अधिकारी रीना छिंपा, भानीपुरा थानाधिकारी मलकीयतसिंह आदि आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया।

पूर्व प्रधान ने ढांढ़स बंधाया
घटना की सूचना मिलते ही पूर्व प्रधान रामकुमार मेघवाल ने विधायक भंवरलाल शर्मा को घटना की जानकारी दी। जिस पर विधायक शर्मा ने हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर पूर्व प्रधान मेघवाल मौके पर पहुंचकर पीडि़त परिवार को ढांढस बंधाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो