बंद मकान में सेंध लगा तोड़े तीन कमरों के ताले

शहर में मंगलवार रात को चोरों ने मंत्री मार्ग स्थित एक बंद मकान को निशाना बनाया। बुधवार सुबह सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना किया।

By: Madhusudan Sharma

Updated: 03 Jan 2019, 01:07 PM IST

चूरू. शहर में मंगलवार रात को चोरों ने मंत्री मार्ग स्थित एक बंद मकान को निशाना बनाया। बुधवार सुबह सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना किया। बंद मकान के एक हिस्से के मालिक नहीं पहुंचने के कारण मामला दर्जनहीं हुआ था। पुलिस के मुताबिक रात को अज्ञात चोर पीछे की दीवार फांदकर कालूराम बैद के बंद मकान में घुस गए। यहां चोरों ने तीन मकानों के ताले तोड़कर कमरों में रखा सामान बिखेर दिया। मौके पर मौजूद मकान की देखरेख करने वाले सुरेश बैद व अन्य ने बताया कि चोर एक अल्मारी के ताले तोड़कर साडिय़ां व चांदी के बर्तन सहित अन्य सामान चुरा ले गए। इसके अलावा एक कमरे में रखी तिजोरी को भी खोल लिया। मगर उसमें से चुराए गए सामान की जानकारी नहीं है। लोगों ने बताया कि मकान मालिक करीब सात माह पहले हुई शादी के बाद मकान बंद करके गए थे। इसी प्रकार शहर के वार्ड४१ में पार्वती भवन के पास गत २३ दिसंबर को बंद मकान में घुसे चोर सामान चोरी कर ले गए। पुलिस के मुताबिक वार्ड ४१ निवासी तुलसीदास ने रिपोर्टदी कि वह अपनी बहन के घर रहता है। पुश्तैनी मकान कई दिनों से बंद पड़ा था। २३ दिसंबर की रात को घर में घुसे चोर सामान चुरा ले गए। २४ दिसंबर को घर संभाला तो कमरों के ताले टूटे हुए व सामान बिखरा मिला। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू की है। इसी प्रकार वार्ड ०१ निवासी कैलाश सैनी ने कोतवाली थाने में लिखित अर्जीदी कि माता-पिता बीकानेर गए होने की वजह से वह घर पर अकेला था। एक जनवरी को वह सुबह घर पर ताला लगाकर दादा बाड़ी के पास स्थित अपनी दुकान पर चला गया। दोपहर में खाना खाने घर आया तो मकान के पश्चिम दिशा के गेटका ताला टूटा मिला। अंदर जाकर देखा तो अल्मारियों के ताले टूटे पड़े थे। सामान बिखरा हुआ था। अज्ञात चोर २२ हजार रुपए नकद, सोने-चांदी के जेवरात चुरा ले गए। समाचार लिखे जाने तक घटना का मामला दर्ज नहीं हुआ था।

पहले भी हो चुकी चोरियां, खुलासा नहीं
मंत्री मार्ग व आस-पास के क्षेत्र में बीते सालों में चोरी की करीब चार-पांच वारदातें हो चुकी हैं। हर बार पुलिस ने मौका मुआयन भी किया। मगर अब तक एक भी चोर को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

मीतासर में चोरी,दो लाख रुपए व जेवरात पार
सरदारशहर. मीतासर गांव में एक घर में चोरी होने का मामला मंगलवार को थाने में दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार मीतासर निवासी मुकेश जाट ने रिपोर्ट दी कि वह 29 दिसम्बर को रिश्तेदारी में सरदारशहर आया था। 31 दिसम्बर को वापस गांव आए तो घर के ताले टूटे हुए मिले। अन्दर देखा तो घर में रखे दो लाख रुपए नगद, सोने की चेन, चांदी की पाजेब व अन्य सामान नहीं मिले।
30 दिसम्बर की रात कोई अज्ञात चोर घर में घुसकर ताले तोड़कर चोरी कर ले गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू की। घर में चोर के पद चिन्ह भी देखे गए।

Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned