scriptरतनगढ़ में तेल व गेहूं-आटे के दो नमूने लिए | Took two samples of oil and wheat-flour in Ratangarh | Patrika News

रतनगढ़ में तेल व गेहूं-आटे के दो नमूने लिए

locationचुरूPublished: Jan 24, 2022 08:52:24 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

जिले में चलाये जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग के निर्देशानुसार खाद्य सुरक्षा टीम ने सोमवार को रतनगढ़ में तेल व गेहूं-आटे के दो नमूने लिये।

रतनगढ़ में तेल व गेहूं-आटे के दो नमूने लिए

रतनगढ़ में तेल व गेहूं-आटे के दो नमूने लिए

रतनगढ़. जिले में चलाये जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग के निर्देशानुसार खाद्य सुरक्षा टीम ने सोमवार को रतनगढ़ में तेल व गेहूं-आटे के दो नमूने लिये। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज शर्मा ने बताया कि सोमवार को खाद्य सुरक्षा टीम ने कार्रवाई कर दो नमूने लिये हंै। खाद्य सुरक्षा अधिकारी फूल सिंह बाजिया के अनुसार रतनगढ़ के रिको क्षेत्र में जय मां करणी उद्योग से गेहूं के आटे का एक नमूना व उत्तरी बाजार से फर्म कैलाशचंद सुरेका से तेल का एक नमूना लिया गया। नमूने प्रयोगशाला में जांच के लिए जयपुर भिजवाये गये हैं। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर नियमानुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। व्यापारियों को शुद्ध खाद्य सामग्री बेचने व लाइसेंस बनवाने के लिए पाबंद किया गया। सीएमएचओ ने बताया कि अभियान के दौरान दूध, मावा, पनीर, आटा, बेसन, खाद्य तेल, घी, सूखा मेवा, मसाला आदि की जांच की जा रही है। अभियान के दौरान डिकॉय आपरेशन भी किए जाएंगे। जांच दल की ओर से संस्थाओं का निरीक्षण कर नमूने लिए जाएंगे तथा फूड सेफ्टी एवं स्टैंडर्ड एक्ट 2006 एवं नियम 2001 के प्रावधानों के अनुसार मिलावटी माल को मौके पर ही नष्ट करने की कार्यवाही की जाएगी।
पागल सांड के मारने से दो हुए चोटिल
रतनगढ़। संगम चौराहे पर सोमवार को एक पागल हुए सांड ने हमला कर दो लोगों को घायल कर दिया। घायलों को युवा कांग्रेस नेता रामवीर सिंह राईका अस्पताल लेकर पहुंचे। घायलों में ज्ञान सिंह उम्र 35 वर्ष के हाथ में व कमर में 4 टांके एवं विक्रम स्वामी के पैर में चोटें आई। गौ रक्षक दल के कार्यकर्ताओं ने विजय चौमाल के नेतृत्व में 3 घंटे से कड़ी मेहनत कर सांड को पकड़ा। इस अवसर पर अली खान, ओमप्रकाश प्रजापत, कन्हेया लाल माली, जग्गू सिंह राठौड़ अशोक माली श्याम लाल प्रजापत के लोग उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो