scriptयातायात व्यवस्था हो रही प्रभावित, कैसे सुधरे हाल | Traffic system getting affected, how the situation improved | Patrika News

यातायात व्यवस्था हो रही प्रभावित, कैसे सुधरे हाल

locationचुरूPublished: Jun 02, 2020 12:31:29 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

सादुलपुर. कोरोना वायरस एवं लॉकडाउन के दौरान मिली छूट महंगी ना पड़ जाए। इसी आशंका के चलते लोगों में भय का वातावरण भी है तथा बाजारों में भीड़ भी हो रही है। ना सामाजिक दूरी का ख्याल है, ना कोरोना का भय है।

यातायात व्यवस्था हो रही प्रभावित, कैसे सुधरे हाल

यातायात व्यवस्था हो रही प्रभावित, कैसे सुधरे हाल

सादुलपुर. कोरोना वायरस एवं लॉकडाउन के दौरान मिली छूट महंगी ना पड़ जाए। इसी आशंका के चलते लोगों में भय का वातावरण भी है तथा बाजारों में भीड़ भी हो रही है। ना सामाजिक दूरी का ख्याल है, ना कोरोना का भय है। सेामवार को बाजारों में भीड़ उमड़ी रही। मुख्य बाजार घंटाघर के पास एवं गणगौरी दरवाजे के पास वाहनों का जमावड़ा लगा रहा। यातायात व्यवस्था बाधित होने से लोगों को परेशानी भी उठानी पड़ी। इसके अलावा अनेक लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे थे तथा दुकान भी लॉकडाउन की गाइड की पालना नहीं कर रहे थे। घंटाघर के पास वाहनों का जमावड़ा लग जाने के कारण यातायात व्यवस्था बाधित रही। अनेक लोगों ने कहा कि लगता है कि शहर में कोरोना का भय नहीं है। लोगों ने कहा कि टीवी एवं समाचार पत्रों की खबरों को देखकर डर लगता है तथा बाजार की भीड़ देखकर लगता है कोरोना शहर में नहीं है। वहीं दिनभर बाजार खुलने की मांग भी जोरो पर हैै। लेकिन कुछ व्यापारियों का यह भी कहना है कि जब तक कोरोना का संकट है तब तक बाजार का समय दोपहर एक बजे तक सही है।
राजलदेसर. लॉकडाउन 5 के प्रथम दिन कस्बे के सभी बाजार खुले । दो माह बाद बाजार में रौनक लौटी । ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहक कम रहने के बाद भी दुकनदारों के चेहरों पर मुस्कान देखी गई। बाजार खुलवाने में विधायक अभिनेष महर्षि के प्रयास सराहनीय रहे। महर्षि ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर कस्बाई क्षेत्र राजलदेसर में चल रहे छोटे-छोटे कॉम्प्लेक्स जिनको कटला कहा जाता है वे मॉल्स की श्रेणी में नहीं आते है । इनमें मध्यम व छोटे-छोटे दुकानदार दुकान लगाकर आजिविका कमाते है। मुख्यमंत्री से कटले में दुकाने खोलने की अनुमति देनें की अनुसंशा की थी। कार्यपालक मजिस्ट्रेट सुभाष कुल्हरी ने बताया कि यहां के कॉमर्सियल कॉम्प्लेक्स को कटला मानते हुए सोमवार से सुबह आठ से सायं पांच बजे तक सभी बाजार खुलवा दिए गए। चाय की थडिय़ां व चाट-पकौड़ी की रेहडिय़ा नहीं लगी। कुल्हरी का कहना है कि सभी दुकनदारों को कोविड 19 के सभी प्रोटोकॉल की पालना करनी होगी। पालना न करने पर जुर्माना या दुकान सीज कर दी जाएगी। इसके बावजूद भी लॉकडाउन 5 के पहले दिन बाजार में सोशल डिस्टेंस व मास्क बिना लगाए दुकानों पर दुकानदार व ग्राहक देखे गए ।
तम्बाकू उत्पाद खरीदने को उमड़ी भीड़
राजलदेसर. रविवार को विश्व तम्बाकू निषेध दिवस मनाया गया । लोगों को तम्बाकू उत्पाद के उपयोग से होने वाली हानियों की जानकारी करवाई गई। वहीं सोमवार को सुबह बाजार खुलते ही कस्बे की एक दुकान पर पान मसाला, गुटखा व तम्बाकू उत्पाद खरीदने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। दुकान पर अधिकांश ग्राहकों ने बिना मास्क लगाए, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
उड़ा दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो