scriptTransactions of about 50 lakh rupees affected due to strike | Strike- हड़ताल से करीब 50 लाख रुपए का लेन-देन हुआ प्रभावित | Patrika News

Strike- हड़ताल से करीब 50 लाख रुपए का लेन-देन हुआ प्रभावित

चूरू. पोस्टल ज्वाइंट काउंसिल ऑफ एक्शन के तत्वावधान में केन्द्रीय डाक कर्मचारियों की दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल सोमवार से शुरू हुई। जिले में डाक कर्मियों सहित बैंक, एलआईसी व बीएसएनएल कार्मिक इसमें शामिल हुए। हालांकि एसबीआई व पीएनबी बैंककर्मी इसमें शामिल नहीं हुए। अन्य बैंककर्मियों के हड़ताल पर रहने से पहले दिन जिले में करीब 50 लाख रुपए का लेन-देन प्रभावित होने की बात कही जा रही है।

चुरू

Published: March 29, 2022 12:16:54 pm

चूरू. पोस्टल ज्वाइंट काउंसिल ऑफ एक्शन के तत्वावधान में केन्द्रीय डाक कर्मचारियों की दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल सोमवार से शुरू हुई। जिले में डाक कर्मियों सहित बैंक, एलआईसी व बीएसएनएल कार्मिक इसमें शामिल हुए। हालांकि एसबीआई व पीएनबी बैंककर्मी इसमें शामिल नहीं हुए। अन्य बैंककर्मियों के हड़ताल पर रहने से पहले दिन जिले में करीब 50 लाख रुपए का लेन-देन प्रभावित होने की बात कही जा रही है। हड़ताल के चलते जिले के लगभग डाकघरों पर ताला अटका रहा। डाक कर्मचारियों की मुख्य मांगों में पुरानी पेंशन स्कीम शुरू करना, जनवरी 2020 से जून 2021 तक रोके गए डीए के एरियर का भुगतान करने, डाक विभाग के पोस्टल बैंक व डाक जीवन बीमा का निजीकरण बंद करने, अनुकम्पा नियुक्ति में शत प्रतिशत नियुक्ति, कार्य सप्हाह पांच दिन का किया जाना आदि शामिल है। इस अवसर पर एनएफपीई के रामवतार सैनी, सचिव नेशनल यूनियर सज्जन ङ्क्षसह, दुर्गाराम पटीर, बिडदी चंदी, खेमचंद, अमरचंद सोनी, पवन कुमार मेहड़ा, गुलाम हुसैन सोलंकी, लक्ष्मी नारायण मीणा, कपिल गिरी, रतनलाल शर्मा आदि उपिस्थत रहे।
तारानगर. 22 सूत्री मांगों को लेकर राष्ट्रव्यापी आह्वान पर तहसील के डाककर्मी सोमवार को हड़ताल पर रहे। डाककर्मियों ने मुख्य डाकघर के आगे धरना देकर सरकार के खिलाफ नारे लगाए। उन्होंने ओपीएस लागू करने, जीडीएस को नियमित करने, 1 जनवरी 2020 से जून 2021 तक का बकाया डीए का भुगतान करने, निजीकरण नहीं करने, शत-प्रतिशत अनुकम्पा नियुक्ति देने, बैंकों की तर्ज पर पांच दिवस कार्य दिवस करने आदि 22 सूत्री मांगों का निराकरण करने की सरकार से मांग की। डाककर्मियों की हड़ताल के चलते तहसील के सभी डाकघर बन्द रहे। डाकघर बन्द रहने से डाक विभाग की लेन-देन सहित समस्त सेवाएं प्रभावित होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। पोस्टमास्टर रायङ्क्षसह, सूर्य प्रकाश, केके भाटी, भादरमल सैनी, काशीराम, अमित, देवकीनंदन आदि डाककर्मी शामिल थे।
सुजानगढ़. केन्द्रीय कर्मचारियो के संगठन के आह्वान पर सोमवार को डाकघर कार्मिक हड़ताल पर रहे ओर धरना देकर नारेबाजी की। कार्मिको ने बताया कि सरकार को मांगपत्र बार-बार सौंपा गया लेकिन गौर न करने पर यह आन्दोलनात्मक कदम उठाना पड़ा है। सुरेश बाकोलिया, रघुवीर ङ्क्षसह ढ़ाका, प्रतापङ्क्षसह, शीशराम, सौरभ सारण, बृजलाल कीलका, गिरधारीलाल भोजक, प्रहलादराय, कृष्णकुमार, हरिप्रसाद भोजक, रामलाल, गोविन्दराम, मनोज त्रिवेदी, ओमप्रकाश सोनी, गौरव शर्मा, नरेन्द्र मीणा आदि धरने पर बैठकर नारेबाजी की।
Strike- हड़ताल से करीब 50 लाख रुपए का लेन-देन हुआ प्रभावित
Strike- हड़ताल से करीब 50 लाख रुपए का लेन-देन हुआ प्रभावित
हड़ताल को लेकर गांव में किया जनसंपर्क
चूरू. सादुलपुर मजदूर किसान विरोधी नीतियों को बदलने और निजीकरण पर रोक लगाने सहित विभिन्न मांगो को लेकर 29 मार्च को राष्ट्रव्यापी हड़ताल अंतर्गत अखिल भारतीय किसान सभा तहसील कमेटी कार्यकर्ताओं ने गांव में सघन जनसंपर्क किया। किसान नेता भगत ङ्क्षसह ने बताया कि हड़ताल के दौरान बैंक बीमा रोडवेज अनाज मंडी और ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापार को बंद कर हड़ताल को सफल बनाने के लिए किसान सादुलपुर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। अध्यक्ष रामनिवास, मंत्री रणङ्क्षसह, भगत ङ्क्षसह, रामङ्क्षसह आदि ने ग्रामीण क्षेत्रों में दौर कर सादुलपुर पहुंचने की अपील की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Texas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलरिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगदिल्ली के नरेला में एनकाउंटर, बॉक्सर गैंग का शातिर शार्प शूटर अरेस्टESIC MTS Result 2022 : ESIC MTS फेज 1 का परिणाम जारी, ऐसे चेक करें स्कोरकार्डRajasthan : सिर्फ 5 दिन का कोयला शेष, छत्तीसगढ़ से जल्दी नहीं मिली मदद तो गंभीर बिजली संकट में डूबने की चेतावनी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.