scriptTrial of running Ratangarh-Churu electric train | रतनगढ़-चूरू इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाकर की ट्रायल | Patrika News

रतनगढ़-चूरू इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाकर की ट्रायल

चूरू-रतनगढ़ रेल लाइन पर 43 किमी विद्युतीकरण कार्य का रेलवे के सीआरएस मुबंई ने निरीक्षण किया और कहा कि दिल्ली-बीकानेर इलेक्ट्रिक ट्रेन शीघ्र दौड़ेगी।

चुरू

Published: November 28, 2021 03:31:31 pm

रतनगढ़. चूरू-रतनगढ़ रेल लाइन पर 43 किमी विद्युतीकरण कार्य का रेलवे के सीआरएस मुबंई ने निरीक्षण किया और कहा कि दिल्ली-बीकानेर इलेक्ट्रिक ट्रेन शीघ्र दौड़ेगी। चूरू से रतनगढ़ शनिवार को देर शाम पहुंचे सीएआरएस के साथ आए बीकानेर डीआरएम राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे के 5 जोन में से एक जॉन के कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी आरके शर्मा मुंबई से यहां रेलवे विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण करने आए हैं। स्पेशल निरीक्षण ट्रेन से सीआरएस रेलवे के कई अधिकारियों के साथ रतनगढ़ के प्लेटफार्म नंबर 2 पर पहुंचे। चूरू से रतनगढ़ के मध्य बारीकी से पूरे ट्रेक का निरीक्षण किया। गौरतलब है कि रेलवे विद्युतीकरण कार्य को सीआरएस की हरी झण्डी मिलने के बाद बिजली से इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़ेंगी। इससे यात्रा में समय कम लगेगा और राजस्व में वृद्धि होगी। बीकानेर डीआरएम राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि यह सरकार की नीति है कि इंधन की खपत को कम किया जाए ताकि अनावश्यक होने वाले प्रदूषण से बचा जा सके और यात्रियों को अधिकाधिक सुविधाएं मिलें। चूरू-रतनगढ़ के बीच 43 किलोमीटर रेल विद्युतिकरण के कार्य का निरीक्षण किया गया। इस दौरान सीआरएस शर्मा ने आरओबी का भी निरीक्षण किया। चूूरू रेलवे क्रोसिंग के पास निरीक्षण किया और वहां फैली गन्दगी के लिए थोड़ी सी नाराजगी जताई। इस मौके पर वरिष्ठ मंडल परिचलन प्रबंधक जयप्रकाश व कार्यवाहक स्टेशन अधीक्षक बाबूलाल मीणा सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

रतनगढ़-चूरू इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाकर की ट्रायल
रतनगढ़-चूरू इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाकर की ट्रायल

रेल सुविधाओं को लेकर सौंपा ज्ञापन
सीआरएस को पालिकाध्यक्ष अर्चना सारस्वत ने पार्षदों व व्यापार मण्डल के सदस्यों के साथ समस्याओं व मांगों को लेकर ज्ञापन देना चाहा लेकिन सीआरएस ने ज्ञापन स्वयं न लेकर डीआरएम को ज्ञापन लेने का कह दिया। इन सभी ने डीआरएम को ज्ञापन दिया। पार्षद नन्दकिशोर भार्गव,आनन्दीलाल चौधरी, रामकिशन गौरीसरिया, अनिल भार्गव, राजेश गहलोत, मनोज जांगिड़ ने भी रेलवे समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। इधर वसुंधरा समर्थक मंच के पदाधिकारियों ने आरयूबी की समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में लिखा है कि इसके एक ओर पांच वार्ड लगते हैं। इसके अलावा कईगांव भी शामिल है। हजारों लोगों का आवागमन है। लेकिन आरयूबी के नीचे गंदा पानी एकत्रित होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञापन देने वालों में मंडल अध्यक्ष प्रदीप आत्रेय, विजय नायक, लीलाधर जोशी, जिला मीडिया प्रभारी विनोद चौहान, रामचन्द्र नोखवाल, किशन शर्मा आदि शामिल थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.